Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

मंगलवार को 24 कोरोना पॉजिटिव मामले आए,बिलासपुर में 14, शिमला में 4, चंबा में 2, सिरमौर में 2 और कुल्लू में 2 मामले आए

News portals-सबकी खबर (शिमला )

लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को 24 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। बिलासपुर में 14, शिमला में 4, चंबा में 2, सिरमौर में 2 और कुल्लू में 2 मामले आए हैं। बिलासपुर में एम्स कोठीपुरा के निर्माण कार्य के लिए बाहरी राज्यों से आए 14 मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

प्रशासन ने सभी को संस्थागत क्वारंटीन किया था। सिरमौर में कोरोना संक्रमण एक मामला कालाअंब जबकि दूसरा नाहन शहर के पुरबिया मोहल्ले का है। कुल्लू में 32 वर्षीय व्यक्ति और 30 वर्षीय महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमित महिला मणिकर्ण पंचायत और व्यक्ति सैंज का रहने वाला है।


इनके प्राथमिक संपर्कों की जानकारी जुटाई जा रही है। प्रशासन ने एहतियातन ग्राम पंचायत मणिकर्ण के वार्ड छह और वार्ड सात को कंटेनमेंट जोन बनाया है। जबकि चोज और शगाना गांव को बफर जोन घोषित किया है। चंबा में दो लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। लाहल में 34 वर्षीय व्यक्ति और बौर छतराड़ी में 13 वर्षीय किशोर कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।
शिमला के रोहड़ू क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव के मामले बढ़ते जा रहे हैं। मंगलवार को करोनो के चार मामले सामने आए हैं। जुब्बल तहसील के झाल्टा गांव में चंडीगढ़ से आए दंपती की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि, कोटखाई में जम्मू से आए दो मजदूर कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। सभी कोरोना पॉजिटिव होम क्वारंटीन थे। प्रशासन ने सभी को निर्धारित प्रोटोकाल के तहत कोविड केयर सेंटर रोहड़ू में शिफ्ट किया है।

बीते पंद्रह दिन में क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव के 33 मामले सामने आ चुके हैं। जुब्बल के झाल्टा गांव में पति-पत्नी 3 अगस्त को चंडीगढ़ से गांव आए थे। तब से वे होम क्वारंटीन थे। मंगलवार को उनकी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं, कोटखाई में जम्मू से आए दो मजदूर कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। दोनों मजदूर एक ठेकेदार के पास दो जुलाई को जम्मू से काम करने पहुंचे थे। इन मजदूरों के साथ करीब बीस अन्य मजदूर भी जम्मू से आए हैं जो कोरोना पॉजिटिव आए मजदूरों के संपर्क में थे। संपर्क मे आए सभी मजदूरों को प्रशासन ने क्वारंटीन किया है।

फिलहाल, प्रशासन हर पहलू को ध्यान में रखकर कार्य कर रहा है। एसडीएम रोहड़ू बीआर शर्मा ने बताया कि प्रशासन की ओर से हर आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। झाल्टा गांव से दंपती को कोविड केयर सेंटर रोहड़ू शिफ्ट किया गया है। एसडीएम ठियोग कृष्ण कुमार ने बताया कि संपर्क में आए सभी लोगों को क्वारंटीन किया गया है। अभी कुछ लोगों के और सैंपल लिए जाएंगे। कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आए सभी लोगों के टेस्ट किए जा रहे हैं।


क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में इलाज करवा चुका एक युवक सोमवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद अस्पताल के डायलिसिस सेंटर को सील कर दिया गया है। सेंटर में तैनात स्टाफ को होम क्वारंटीन कर दिया गया है। अस्पताल को भी सैनिटाइज किया गया है। डायलिसिस सेंटर में तैनात स्टाफ के सैंपल बुधवार को लिए जाएंगे। बीते सोमवार को कोटलाकलां क्षेत्र का एक मरीज कोरोना संक्रमित पाया गया है।

जांच में सामने आया कि उक्त मरीज ने क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में 29 जुलाई को डायलिसिस सेंटर में उपचार करवाया है। सूचना मिलते ही अस्पताल प्रबंधन ने तुरंत स्टाफ को होम क्वारंटीन कर दिया। अस्पताल क्षेत्र को भी सैनिटाइज किया गया है। डायलिसिस सेंटर के करीब आठ कर्मचारियों के सैंपल जांच को भेजे जाएंगे। फिलहाल, रिपोर्ट आने तक एहतियातन तौर पर डायलिसिस सेंटर 48 से 72 घंटे तक सील रहेगा।

कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट के आधार पर सेंटर को खोलने को लेकर आगामी निर्णय लिया जाएगा। उधर, सीएमओ ऊना डॉ. रमन शर्मा ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीज ने डायलिसिस सेंटर में उपचार करवाया है। एहतियातन सेंटर को सील कर दिया गया है। बता दें कि ऊना जिले में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। बीते सोमवार को एकसाथ 26 मामले सामने आए थे।

Read Previous

एंबुलेंस न मिली तो सुंदरनगर शहर के पुराना बाजार में पॉजिटिव युवक खुद बाइक चलाकर कोविड केयर सेंटर पहुंच गया

Read Next

नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने के मामले में छह लोगों को पुलिस ने किए गिरफ्तार

error: Content is protected !!