Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 17, 2024

गिरिपार में ओलावृष्टि से टमाटर की फसल को हुआ नुकसान ,किसान हताश

News portals-सबकी खबर(शिलाई)

जिला सिरमौर के गिरीपार क्षेत्र में ओलावृष्टि होने से किसानों की फसल टमाटर पूरी तरह से खराब हो गई है। इस मौसम में पहाड़ी क्षेत्र के किसान टमाटर की फसल अधिक लगाते हैं ।ओलावृष्टि गिरने से टमाटर की फसल को नुकसान हुआ है ,जिससे  गिरिपार क्षेत्र के किसान में अब निराशा है ।

जानकारी के अनुसार मौसम विभाग के द्वारा पहाड़ी क्षेत्रों में अलर्ट जारी किया गया था । जिसके कारण पहाड़ी क्षेत्रों में ओलावृष्टि हुई है। वहीं इस ओलावृष्टि से शिल्ला पंचायत ,टिम्बी, मिलाह , शिलाई’आदि जगह पर टमाटर की फसल को नुकसान हुआ है । उधर शिल्ला के किसान ओमप्रकाश, जगत सिंह बाबू राम , प्रताप सिंह, रघुवीर सिंह,सोमदत्त, देवेंद्र सिंह, गीता राम, नरेश, ओमप्रकाश, बिक्रम , कपिल चौहान, आदि दो दर्जन किसानों ने बताया कि कुछ दिन पूर्व यहां पर ओलावृष्टि होने से उनकी टमाटर की लगी पौध खेत पर नष्ट हो गई है । जिसके कारण अब उन्हें नए सिरे से टमाटर की पनीरी उगा कर खेतों में पौध लगानी पड़ेगी ।

वहीं किसानों ने बताया कि यदि इस महीने इसी तरह की ओलावृष्टि होती रही तो वह इस बार टमाटर की फसल नहीं उगा पाएंगे । किसानों ने बताया कि यह उनके टमाटर के मुख्य फसलें लगाने का समय है, यदि यह फसल समय अनुसार नहीं लगती है तो बाद में यह खराब हो जाती है । जिसके कारण इसमें अनेक प्रकार के बीमारी भी उत्पन्न हो जाती है । लेकिन जिस प्रकार से मौसम विभाग द्वारा आगामी दिनों में भी पहाड़ी क्षेत्रों में अलर्ट जारी किया हुआ है । ऐसे में उनको और चिंता सताए हुए हैं कि वह अपने इस टमाटर की फसल को किस तरह से खेतों पर उगाए । किसानों ने बताया कि एक ओर जहां कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रहे है वही किसानों को अब ओलावृष्टि के परेशानी से भी जूझना पड़ रहा है। ऐसे में हताश किसानों ने खराब टमाटर की पौध को दोबारा से लगाने का निर्णय लिया है ।

Read Previous

पंजाब में 11 नए केस ,कोरोना से अब तक 298 संक्रमित, 17 की मौत |

Read Next

लोगों को राहत की खबर -प्रदेश सरकार ने कर्फ्यू में ढील के समय को बढ़ाने का फैसला

error: Content is protected !!