Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

पैराएथलीट विरेन्द्र की ड्रग फ्री रन को हिमाचली कलाकारों का समर्थन

पैरा-एथलीट वीरेंद्र सिंह उर्फ बबलू द्वारा गांधी जयंती  पर 61 किलोमीटर की सोशल रन  की जा रही आयोजित

News portals-सबकी खबर (संगड़ाह)

उपमंडल संगड़ाह के पैरा-एथलीट वीरेंद्र सिंह उर्फ बबलू द्वारा गांधी जयंती पर नशा मुक्ती व स्वस्थ भारत का संदेश देने के लिए आयोजित की जा रही 61 किलोमीटर की सोशल रन को हिमाचली लोक कलाकारों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। ख्यातिप्राप्त हिमाचली गायक कुलदीप शर्मा, एसी भारद्वाज व दिनेश शर्मा आदि द्वारा सामाजिक जागरूकता के लिए आयोजित की जा रही इस मैराथन के समर्थन में अपने वीडियो संदेश भी जारी किए गए हैं।

उक्त कलाकारों ने बयान में कहा कि, दृष्टिबाधित अथवा दिव्यांग होने के बावजूद विरेन्द्र सामाजिक चेतना के लिए पिछले दो वर्षों से जिस तरह की गतिविधियां आयोजित कर रहे हैं,वह काबिले तारीफ है। लोक कलाकारों ने लोगों से ड्रग से दूर रहने की भी अपनी की। प्रधानमंत्री की अपील से प्रभावित होकर बबलू स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत तथा नशा मुक्त भारत का संदेश देने के लिए संगड़ाह से जिला मुख्यालय नाहन के लिए 61 किलोमीटर की रन करेंगे।

गत वर्ष भी वीरेंद्र सिंह गांधी जयंती पर प्लास्टिक मुक्त भारत का संदेश देने के लिए राजधानी शिमला से चंडीगढ़ तक दौड़ लगा चुके हैं। इस दौरान वह नाहन होकर तीन दिन में 219 किलोमीटर दौड़े थे। पैरा-एथलीट वीरेंद्र सिंह ने कहा कि, गांधी जयंती के अवसर पर वह प्रदेश व देशवासियों को राष्ट्रपिता के आदर्शों पर चलते हुए स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत तथा नशा मुक्त भारत का संदेश देंगे।वीरेंद्र सिंह ने कहा कि, कोरोना महामारी से लड़ने में सब सहयोग दें तथा अपने वातावरण को साफ-सुथरा रखें।

वीरेंद्र सिंह आयुर्वेदिक विभाग में उपमंडल संगड़ाह के अपने गांव लगनू में बतौर फार्मासिस्ट अपनी सेवाएं दे रहे हैं।पैराएथलीट वीरेंद्र सिंह दिव्यांगो के लिए आयोजित राष्ट्रीय स्तर की विभिन्न प्रतियोगिताओं में आठ पदक जीतने के साथ-साथ किडनी की बिमारी से पीड़ित संगड़ाह के मंडोली गांव की छात्रा उर्मिला के लिए चैरिटी रन भी कर चुके हैं। बहरहाल सामाजिक जागरूकता के लिए की जा रही 61 किलोमीटर की इस रन को हिमाचली सैलिब्रिटी का भरपूर समर्थन मिल रहा है

Read Previous

कोविड-19 संकट ने आयुष ने विभिन्‍न विषयों में ‘अनुसंधान संस्कृति’ को किया प्रेरित

Read Next

सत्य को दबाया जा सकता हैं पर समाप्त नही किया जा सकता-बलदेव तोमर

error: Content is protected !!