Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 14, 2024

आधी अधूरी उठाओ योजना का उद्घाटन कराने की भनक लगते ही ग्रामीण पहुंचे आईपीएस कार्यालय कफोटा ।

News portals-सबकी खबर(कफोटा)

शिलाई विधानसभा के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र माटला धाड़मा के 12 सो जनसंख्या वाले क्षेत्र के लिए बनाई जा रही आधी अधूरी उठाओ पेयजल योजना का उद्घाटन के भनक लगते ही ग्रामीण पहुंचे आईपीएस कार्यालय कफोटा । ग्रामीणों ने आईपीएस के एसडीओ को सौंपा लिखित में शिकायत । ग्रामीणों ने जताया विभाग के प्रति नाराजगी ग्रामीणों ने दी चेतावनी यदि आधी अधूरी उठाओ पोजल योजना का उद्घाटन विभाग ने करवाया तो ग्रामीणों उग्र आंदोलन।


गिरीपार क्षेत्र कफोटा के नजदीक गांव माटाला ओर धाड़मा गांव को आजादी के 70 साल बीत जाने के बाद भी सरकार ग्रामीणों को पीने का पानी उपलब्ध नहीं करवा सकी है । आजादी के 70 सालों से पानी के लिए संघर्ष कर रहे ग्रामीणों को यदि प्रदेश सरकार द्वारा एक उठाऊ पयोजल योजना यदि मिल भी गई तो उसको सता के नशे में नेताओ के दवाव में आकर विभाग इस आधी अधूरी उठाऊ पयोजल योजना का उद्धघाटन करने जा रही थी । बोट बैंक की राजनीति में आम जनता का शोषण आज भी गिरीपार क्षेत्र में होता रहता है । हालांकि  केंद्र में ओर प्रदेश में भाजपा की सरकार होते हुए भी न जाना यह कैसे हो रहा है ।

जानकारी के अनुसार माटाला ओर धाड़मा के ग्रामीण शावगा पंचायत प्रधान चत्तर सिंह चौहान ,रत्न पूर्व प्रधान शावगा,जितेंदर ,रविंदर ,कपिल राकेश , राजेश कुमार ,राम लाल, सुनील कुमार, खेउटा राम, शुरेश ,कपिल , दो दर्जन लोगों ने पानी की समस्या को लेकर आईपीएस सब डिविजन कफोटा पहुच कर विभाग को लिखित शिकायत दी है । लिखित शिकायत में ग्रामीणों ने बताया है कि उनके गांव गांव माटला ओर धाड़मा के लिए बनी पानी की योजना माटलाधार उठाऊ पेयजल योजना से बन रही है लेकिन विभाग इसका उद्घाटन करना करना चाहता है जो कि सरा सर गलत है । उक्त योजना का पानी हरिजनों के तीन गांव की प्यास को भुजाने के लिए बनाई जा रही है जिसमे अभी एक गांव में पाइप लाइन बिछा दी है और दी अन्य गांव में बिछाना बाकी है । उक्त लोगों ने बताया कि गांव में बनाएंगे विभाग द्वारा पानी के टैंक में दरारे आई हुई है जिसमें पानी टिकना असंभव है। उक्त लोगो ने बताया कि पिछले कई वर्षों से निर्माणाधीन है विभाग को कई बार मौखिक एवं लिखित तौर पर इसकी जर्जर हालत के बारे में अवगत करवाया गया है परंतु विभाग ने मात्र छोटी मोटी मरम्मत कर कर अपना नामात्र काम किया है । लोगो ने बताया कि पानी के स्टोर टैंक में दरारे बनी हुई है तथा गांव में कोई पाइपलाइन अभी तक नहीं जोड़ी गई है ओर विभाग इस आधी अधूरी कार्य का उद्घाटन करवाने की तैयारी कर रहा है । ऐसे में लोगो ने विभाग को तुरंत लिखित शिकायत की है यदि विभाग इस अधूरी आधी अधूरी योजना का उद्घाटन कराती है तो ग्रामीण उग्र आंदोलन करेगी साथ ही इसकी शिकायत जिलाधीश सिरमौर और आईपीएच विभाग के उच्च अधिकारी को दी जाएगी ।

उधर, कफोटा आईपीएच विभाग के एसडीओ बुद्धि सिंह ने बताया कि उक्त योजना का कार्य अभी प्रगति पर है जो कि अभी पूरा नहीं हुआ है । उक्त योजना को कार्य पूरा होने के बाद ही उठाऊ पेयजल योजना का उद्घाटन किया जाएगा ।

Read Previous

कफोटा में बिजली के अघोषित कट से ग्रामीण परेशान ।

Read Next

हिमाचल का लाल दुनियां की सबसे बड़ी पार्टी का मुख्या ( भाजपा- राष्ट्रीय अध्यक्ष) बना।

error: Content is protected !!