Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

संगड़ाह में दो दिन में आधा दर्जन नए कोरोना पॉजिटिव केस

बढ़ते कोरोना संक्रमण व अस्पताल में डॉक्टर के चारों पद खाली होने से लोग चिंतित

News portals-सबकी खबर (संगड़ाह)

उपमंडल संगड़ाह में पिछले दो दिनों में आधा दर्जन नए कोरोनावायरस पॉजिटिव मामले सामने आने, संगड़ाह अस्पताल में डॉक्टर के चारों पद खाली होने तथा मौजूदा एकमात्र फार्मासिस्ट के पॉजिटिव पाए जाने से लोग चिंतित हैं। पिछले दो दिनों में पॉजिटिव पाए गए लोगों में संगड़ाह अस्पताल के एक स्वास्थ्य कर्मी के अलावा अन्य चोकर नौहराधार व हरिपुरधार के आदि के रहने वाले हैं। इन सभी को होम आइसोलेशन में रहने को कहा गया है। बढ़ते कोरोनावायरस संक्रमण के बावजूद सीएचसी संगड़ाह में डॉक्टर के चारों पद खाली होने के चलते विभाग द्वारा यहां कोविड-19 सैंपल व मरीजों इलाज के लिए अन्य पीएससी से दो डॉक्टर प्रतिनियुक्त किए गए हैं। यहां मौजूद कोविड केयर सेंटर को गत 16 अगस्त को बंद किया जा चुका है।

शनिवार को अस्पताल परिसर के सैनिटाइजेशन व पोजिटिव कर्मी के संपर्क में आए दस लोगों के सैंपल के बाद यहां फिर से ओपीडी फिर से शुरू हो चुकी है। यहां मूलभूत स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव तथा स्वास्थ्य कर्मियों के पोजीटिव पाए जाने के चलते शनिवार को अस्पताल में मरीज नजर नहीं आए तथा सामान्य वार्ड में एक भी मरीज दाखिल नहीं दिखा। बीएमओ तथा एमओ संगड़ाह के पद काफी समय से खाली है तथा मौजूद स्वास्थ्य कर्मचारियों के मुताबिक स्वास्थ्य खंड संगड़ाह में हुए सैंपल में से संगड़ाह, नौहराधार व हरिपुरधार में एक-एक व चोकर में दो पोजीटिव मामले पिछले दो दिनों में आए हैं। जानकारी के अनुसार क्षेत्र के एक शख्स संभवत सुल्तानपुर में कोविड टेस्ट करवाया गया। एसडीएम संगड़ाह डॉ विकास नेगी ने बताया कि, पिछले दो दिनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए आधा दर्जन लोगों के घरों के आसपास के इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित किए जाने के लिए उपायुक्त सिरमौर को लिखा जा चुका है।

उन्होंने कहा कि, कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों को घर पर ही आइसोलेट किया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी सिरमौर डॉ केके पराशर ने कहा कि, पोजीटिव लोगों के संपर्क में आए सभी लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि, ऐसे लोगों के संपर्क में आने वाले बिना प्रशासन अथवा विभाग के कहे खुद भी करवा सकते हैं।

Read Previous

आशा कार्यकर्ताओं के लिए आयोजित पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का समापन

Read Next

ट्रैक्टर का चक्का निकलने से पौना घंटा लगा जाम

error: Content is protected !!