Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 21, 2024

प्रदेश में आवश्यक वस्तुओं की कमी सरकार नहीं होने देगी-मंत्री सुरेश भारद्वाज

News portals-सबकी खबर (शिमला )

शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज उपायुक्त कार्यालय में कफ्र्यू के दौरान जिला में रोजमर्रा के उपयोग में आने वाली विभिन्न खाद्य व्यवस्थाओं की आपूर्ति को लेकर बैठक की। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऐसे संकट काल में जी-20 जैसे संगठनों का नेतृत्व करते हुए एवं सार्क देशों के साथ वीडियो काॅनफ्रंसिंग कर बहुत बड़ी पहल की है। उन्होंने कहा कि 1 लाख 70 हजार करोड़ रूपये का आर्थिक पैकेज देश के गरीबों, महिलाओं, मजदूरों, कर्मचारियों सभी के लिए घोषणा की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा पांच किलो आटा, चावल, एक किलो दाल तीन महीने के लिए मुफ्त में देने की घोषणा की।


जनधन योजना में पांच सौ रूपये प्रति माह सभी के खातों में जमा होगा। बुर्जुगों, पेन्शनधारकों, दिव्यांगजनों केे खातों में एक-एक हजार प्रति माह जमा होगा। सननिमार्णकारों को 31 हजार करोड़ रूपये का पैकेज जो सरकारों के पास है को व्यय करने के आदेश सरकारों को दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि देश में मनरेगा में कार्य करने वाले लोगों की दिहाड़ी 182 से बढ़ाकर 202 कर दी गई है। रिजर्व बैंक आफ इंण्डिया द्वारा भी लोगों के लिए कई बढ़ी घोषणाएं की गई है।
उन्होंने कहा कि कफ्र्यू के दौरान सभी लोग अपने-अपने घरों में ही रहें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आवश्यक वस्तुओं की कमी सरकार नहीं होने देगी। शिमला जिला के सभी क्षेत्रों में सभी दैनिक उपभोग की वस्तुओं की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है।
उन्होंने कहा कि जिसके पास भोजन की व्यवस्था नहीं हो रही है उसके लिए धार्मिक, व्यापारिक व स्वंय सेवी संस्थाओं के साथ बैठक कर मोबाईल सेवा शुरू कर भोेजन उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि नजदीकी किराना स्टोर, विशाल मैगा मार्ट या अन्य खाद्य आपूर्ति प्रतिष्ठानों की सूची जारी कर दी जाएगी ताकि लोग वहां से सामान मंगवा सके। उन्होंने कहा जिला के प्रत्येक क्षेत्र में निरंतर गैस आपूर्ति घर द्वार पर पंहुचाने की व्यवस्था भी की जा रही है।
उन्होंने कहा कि आवश्यक सेवाएं प्रदान करने के लिए सभी सम्बन्धित विभाग व कर्मचारी निरंतर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से उनके प्रति सहयोगनात्मक रवैया अपनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए 1077 पर सम्पर्क किया जा सकता है या सम्बन्धित क्षेत्र के उपमंण्डलाधिकारी से सम्पर्क करें। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से न केवल प्रदेश अपितु देश कोरोना संक्रमण से लड़ी जाने वाली जंग में जीत हासिल करेगा।
बैठक में उपायुक्त अमित कश्यप, अतिरिक्त उपायुक्त अपूर्व देवगन, जिला नियंत्रक खाद्य एवं आपूर्ति श्रवण, किराना संघ, फल सब्जी विक्रेता संघ, आढ़ती एसोसिएशन तथा दुग्ध वितरक संघ के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Read Previous

पांवटा साहिब में अवैध शराब व 25 लाख रुपए नगदी के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार ।

Read Next

शिलाई : 17 वर्षीय युवती ने लगाया फंदा ,शव 12 घंटे तक कमरें में फंदे से लटका रहा |

error: Content is protected !!