Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 15, 2024

हर महीनें क़र्ज़ लेना नहीं भूलती है सरकार : जयराम ठाकुर

News portals-सबकी खबर (शिमला ) नेता प्रतिपक्ष ने सूक्खू सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सरकार किसी भी चीज को लेकर गंभीर नहीं है सिवाय हर महीनें क़र्ज़ लेने के। महीना शुरू होने के पहले ही क़र्ज़ की अधिसूचना जारी हो जाती है। अभी सरकार को बने एक साल और महीना ही हुआ है और सरकार ने एक हज़ार करोड़ और क़र्ज़ लेने की अधिसूचना जारी कर दी। अपने 13  महीनें के कार्यकाल में सरकार अब तक 13 हज़ार करोड़ से ज़्यादा का क़र्ज़ ले चुकी है। उन्होंने कहा कि सरकार विकास के एक भी काम नहीं कर रही है तो क़र्ज़ किसलिए लिया जा रहा है। जो कांग्रेस हर दिन बीजेपी सरकार पर क़र्ज़ को लेकर शोर मचाती थी आज वह हर दिन के साथ क़र्ज़ लेने का रिकॉर्ड क्यों बना रही है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इस सरकार में कोई भी गंभीर नहीं है। अस्पतालों में जाँच करने वाली लैब के पैसे बकाया करने के कारण लैब ने जांच बंद कर दी और तीन दिन तक मरीज़ जाँच के लिए इधर-उधर भटकते रहे। निजी जाँच केंद्रों में जाकर मोटी रक़म खर्च करते रहे। जब लोग पूरी तरह परेशान हो गये तब जाकर सरकार ने लैब की अथॉरिटी के साथ बातचीत की और गतिरोध ख़त्म हुआ। जयराम ठाकुर ने सवाल उठाया कि आख़िर यह काम पहले क्यों नहीं हुआ? पहले ही इस मसले का समाधान क्यों नहीं निकाला गया। पहले से बातचीत क्यों नहीं की गई। क्या सरकार प्रदेश के लोगों की जान आफ़त में डाले बिना किसी समस्या का हल नहीं निकाल सकती है। उन्होंने कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि अस्पतालों में जाँच से जुड़ी समस्या का सरकार ने स्थाई समाधान किया होगा। एक दो हफ़्ते बाद फिर से ऐसी स्थिति नहीं होनी चाहिए।

इसके अलावा नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार कह रही है कि उसने ओपीएस दे दी तो आज दस हज़ार से ज़्यादा कर्मचारी सड़कों पर क्यों है। सरकार को झूठ बोलना अपनी पॉलिसी बनाना बंद करना चाहिए।

भवन निर्माण को लेकर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय सराहनीय, पूर्व सरकार में हमने की थी पैरवी

नेता प्रतिपक्ष ने शिमला में भवन निर्माण के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा एनजीटी के ढाई मंज़िला भवन निर्माण की  सीलिंग को रद्द कर 21 मीटर की ऊँचाई तक भवन निर्माण को मंज़ूरी देने के फ़ैसले की सराहना करते हुए कहा कि इस निर्णय के ख़िलाफ़ हम सुप्रीम कोर्ट गए थे। इस निर्णय से भवन निर्माण में लोगों को सहूलियत होगी।

नेता प्रतिपक्ष ने स्वामी विवेकानंद को अर्पित किए श्रद्धा सुमन 

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने स्वामी विवेकानंद जी की जयंती के अवसर पर संजौली में युवा मोर्चा द्वारा आयोजित पुष्पांजलि कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद भारतीय पुनर्जागरण के प्रणेता थे। मानवीय शक्ति में अटूट आस्था और हर व्यक्ति ईश्वरीय स्वरूप देखने वाले स्वामी विवेकानंद हर युवा का, हर भारतीय काआदर्श हैं। उत्तिष्ठत जाग्रत प्राप्य वरान्निबोधत का उनका आह्वान आज भी हर भारतीय का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि युगों-युगों तक मानवता को प्रेरित करने वाले महापुरुष स्वामी विवेकानंद जी को मैं सादर नमन करता हूं। इस मौक़े पैट उनके साथ पूर्व मंत्री सुरेश भारद्वाज, बीजेपी सदर प्रत्याशी संजय सूद, पूर्व विधायक विशाल नेहरिया, पूर्व मेयर सत्य कौंडल, हनीश चोपड़ा, श्याम शर्मा, गौरव सूद, विकास ब्रागटा, गौरव कश्यप, कल्पी शर्मा, कल्पना ठाकुर, गीतांजलि, रागिनी चौहान आदि उपस्थित रहे।

Read Previous

गणतंत्र दिवस समारोह में स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल नाहन में फहरायेंगे तिरंगा

Read Next

गिरिपार में धूमधाम से मनाया जा रहा माघी त्यौहार

error: Content is protected !!