Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

सरकार ने हथियार व सेेटेलाइट बनाने का काम निजी क्षेत्र को सौंपने का निर्णय-अनुराग ठाकुर

News portals-सबकी खबर(मंडी)

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार ने हथियार व सेेटेलाइट बनाने का काम निजी क्षेत्र को सौंपने का निर्णय लिया है। इससे रोजगार के अवसर सृजित होंगे,विदेशी कंपनियों पर निर्भरता खत्म होगी। देश को दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए मोदी सरकार प्रयासरत हैं। कोरोना महामारी से इसमें थोड़ा ठहराव आया है। जल्द इससे बाहर निकलेंगे। अनुराग ठाकुर शनिवार को धर्मपुर व नाचन मंडल भाजपा की वर्चुअल रैली को दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कृषि व बागवानी को बढ़ावा देने के लिए मोदी सरकार ने कई कारगर कदम उठाए हैं।

सरकार द्वारा कोल्ड स्टोर के निर्माण पर बल दिया जा रहा है, ताकि किसानों व बागवानों को अपने उत्पाद भंडारण में परेशानी न हो। रेफ्रिजरेटिड वाहन उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। इससे किसानों व बागवानों को अपने उत्पाद सुरक्षित मंडियों में ले जाने में मदद मिलेगी, उत्पाद भी खराब नहीं होंगे। अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए नियमों को सरल बनाना होगा। नियम कड़े व पेचीदगी भरें हैं। एक उद्योग स्थापित करने में यहां सालों लग जाते हैं। पहाड़ी प्रदेश में उद्योग लगाने से उद्यमी कतराते हैं। प्रदेश सरकार को इसका समाधान खोजना चाहिए। कोरोना महामारी से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार हर जरूरी कदम उठा रही है। इस आपदा की विभिषिका से देशवासियों को राहत पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज दिया था।

अब तक इस पैकेज से 43 करोड़ से अधिक लोगों को 64000 करोड़ से अधिक की सहायता पहुंचाई जा चुकी है। फार्मिंग प्रोड्यूस ट्रेड एंड कॉमर्स ऑर्डिनेंस 2020 को मंजूरी मिलने से किसानों को अपनी फसल अपने हिसाब से बेचने की आजादी मिलेगी। अब किसान जहां चाहेगा और जिसे चाहेगा अपनी फसल बेच सकेगा व ई-ट्रेडिंग के जरिए खरीद व बिक्री हो सकेगी। किसानों को फसल की अच्छी कीमत मिल पाएगी। एक देश एक बाजार की दिशा में यह एक बड़ा कदम है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आग्रह किया वह केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाए, ताकि अधिक से अधिक लोगों को इसका लाभ मिल सके। रैली को भाजपा महामंत्री राकेश जम्वाल ने भी संबोधित किया।

Read Previous

कोविड-19 पर अपडेट-रिकवरी दर सुधर कर 49.95 प्रतिशत तक पहुंची

Read Next

आखिर संगड़ाह में शराब ठेके को मिली मंजूरी

error: Content is protected !!