Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 21, 2024

अच्छी ख़बर…पतंजलि दावा कोरोना वायरस को मात देने को कोरोनिल दवा की तैयार।

News portals सबकी खबर 

योगगुरु बाबा रामदेव की पतंजलि कंपनी का दावा है कि कोरोना वायरस को मात देने वाली ये दवाई आर्युवेदिक है, इसका नाम ‘कोरोनिल’ दिया गया है। बाबा रामदेव ने कहा कि पूरी रिसर्च के साथ हमने इसे तैयार किया है। दवा का सौ फीसदी रिकवरी रेट है और शून्य फीसदी डेथ रेट है। भले ही लोग अभी हमसे इस दावे पर प्रश्न करें, हमने सभी वैज्ञानिक नियमों का पालन किया है। हमारे पास हर सवाल का जवाब है। यदि यह दवा और दावा‌ सही है तो‌ अब भारत में ही नहीं समूची दुनियां में कोरोना काल का पूरा परिदृश्य बदल सकता है। यह एक बड़ी उपलब्धि होगी।  पतंजलि ने कोरोना की दवा(कोरोनिल) बना ली है, जो कोरोना की एविडेंस बेस्ड प्रथम आयुर्वेदिक औषधि, श्वासारि वटी , कोरोनिल का संपूर्ण साइंटिफिक डॉक्यूमेंट के साथ लॉन्च कर फिर से आयुर्वेद की प्रतिष्ठा बढ़ाया है। कहा जा रहा है कि 280 लोगों पर इस दवा का अत्यंत सफल परीक्षण किया जा चुका है जिसमें आयुर्वेदविजयकोरोनिलश्वासरितीन से सात दिन में इसका 100 प्रतिशत रिकवरी रेट और 0 प्रतिशत डेथ रेट है। कोरोना की दवा बनाने की कोशिश में पूरा विश्व लगा हुआ है।

लेकिन इसी बीच पतंजलि ने कोरोना की दवा बनाने का दावा किया है। जिसका ऐलान आज किया जाएगा। पतंजलि आयुर्वेद का दावा है कि कोरोना वायरस मरीजों पर किए गए कंट्रोल क्लीनिकल ट्रायल के परिणाम साकारात्मक आये हैं।बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण इसे लेकर एक प्रेस वार्ता में कोविड 19 वायरस की दवा बनाने का सबसे पहला दावा पतंजलि योगपीठ के द्वारा ही किया जा रहा है। दवा का नाम कोरोनिल का आज ऐलान हो जाएगा। यह जानकारी आचार्य बालकृष्ण ने अपने फ़ेसबुक वाल पर पोस्ट डालकर दी है। उन्होंने लिखा है कि ‘हमें आपको यह बताते हुए गर्व की अनुभूति हो रही है कि कोरोना की एविडेंस बेस्ड प्रथम आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल का संपूर्ण साइंटिफिक डॉक्यूमेंट के साथ हम आज इसको लांच करने जा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि इस अवसर पर ट्रायल में शामिल वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं और डॉक्टरों की टीम भी उपस्थित रहेगी। जानकारी मिली है कि यह शोध संयुक्त रूप से पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट (PRI), हरिद्वार एंड नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (NIMS) जयपुर द्वारा किया गया है। योगगुरु बाबा रामदेव ने दावा किया है कि उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए दवा ढूंढ ली है। इस दौरान बाबा रामदेव ने यह दवा लांच की। इस आयुर्वेदिक दवा के बारे में विस्तार से बताने के लिए आज बाबा रामदेव हरिद्वार में घोषणा कर रहे हैं। जिसमें  योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण पतंजलि आयुर्वेद की औषधि ‘दिव्य कोरोनील टैबलेट’ का कोरोना संक्रमित मरीजों पर क्लीनिकल ट्रायल के परिणामों की घोषणा कर रहे हैं।

पतंजलि योगपीठ की ओर से दावा किया गया है कि कोरोना टैबलेट पर हुआ यह शोध पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट हरिद्वार और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस जयपुर के संयुक्त प्रयासों का परिणाम है। ‘दिव्य कोरोनील टैबलेट’ का निर्माण  आयुर्वेद लिमिटेड हरिद्वार में किया जा रहा है।

Read Previous

स्थानीय श्रद्धालुओं के लिए नियमो का पालन करते हुए खुले त्रिलोकीनाथ मंदिर के कपाट|

Read Next

पूर्व मुख्‍यमंत्री वीरभद्र सिंह ने मंगलवार काे 87वां जन्मदिन होली लॉज में काटा गया केक |

error: Content is protected !!