Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 17, 2024

गिरीपार में ओलावृष्टि होने से बर्बाद हुई किसान की फसले,

News portals-सबकी खबर (शिलाई)

जिला सिरमौर के गिरीपर क्षेत्र में ओलावृष्टि होने से रवि की फसल और साग सब्जियां पर गहरा प्रभाव पड़ा है। हिमाचल प्रदेश के मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी था की प्रदेश के कई जिलों में आज ओलावृष्टि की चेतावनी दी थी जिसके चलते जिला सिरमोर के पहाड़ी क्षेत्र गिरीपार में शनिवार दोपहर को ओलावृष्टि हुआ है । इस ओलावृष्टि होने से किसानों की गेहूं व  टमाटर की फसल पूरी तरह से नष्ट हो गई है । वहीं साग सब्जियां पर भी इसका गहरा प्रभाव पड़ा है ।

कोरोनावायरस के चलते अब एक और जहां महामारी से देश प्रदेश और जिले के लोग एक लड़ाई लड़ रहे हैं। वहीं ओलावृष्टि होने से किसानों की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है । उधर, जब न्यूज़ पोर्टल्स सबकी खबर ने शिलाई पंचायत प्रधान संघ के अध्यक्ष रमेश चौहान, पंचायत बलिकोटी पंचायत प्रधान बाजू राणा, मिलाह पंचायत के प्रधान सुरेन्द्र राणा, कमरऊ पंचायत प्रधान सुदेश तोमर , बोकाला पंचायत प्रधान खेउटा राम शर्मा, शिल्ला पंचायत प्रधान सूरतों देवी, व गिरीपार क्षेत्र के मौजूदा लोग नंबरदार जगत सिंह, प्रताप सिंह, रघुवीर सिंह, कपिल ठाकुर, प्रेम पालाईक ,गुमान सिंह ,मुंशी राम ,विनोद कुमार ,जगत सिंह, रमेश कुमार, ज्ञान सिंह, आदि लोगों का कहना है कि उनकी रवि की फसल को कोई बीमारी लग चुकी है जिसके कारण गेहूं का रंग काला पड़ गया है ओर फसल बुरी तरह से खराब हो रही थी ।

वही शनिवार को कई जगह पर ओलावृष्टि होने से कई क्षेत्र के किसानों की गेहूं और टमाटर की फसल पर गहरा संकट पड़ गया है। जिसके चलते गेहूं और टमाटर की फसल अब उन्हें एक भी दाना नसीब नहीं होगा ऐसे में गिरीपार क्षेत्र के कई किसानों ने प्रदेश सरकार से गुहार लगाई  है कि वह उन्हें इस फसल का कुछ मुआवजा दिया जाए ताकि वह अपने घर परिवार का पालन पोषण कर सकें । बता दें कि शनिवार को ओलावृष्टि जिला सिरमौर के ऊपरी पहाड़ी क्षेत्र में अधिक हुई है जिसके कारण किसानों को भारी नुकसान हुआ है । जिस क्षेत्र में ओलावृष्टि हुआ है वहां के कुछ किसानों ने ओलावृष्टि की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी शेयर किए हैं ।

Read Previous

लॉकडाउन-2 की घोषणा और 20 अप्रैल से राहत की उम्मीद में बैठे लोगों को अभी एक से दूसरे जिले में जाने के लिए इंतजार करना पड़ेगा

Read Next

ऊना जिले के अंब क्षेत्र के 60 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव, कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 39

error: Content is protected !!