Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

गिरीखण्ड पत्रकार परिषद की आपातकाल बैठक में वरिष्ठ पत्रकार नरेंद्र मोहन रमोल के निधन पर किया शौक व्यक्त

News portals-सबकी खबर (शिलाई)

गिरीखण्ड पत्रकार परिषद की आपातकाल बैठक परिषद अध्यक्ष जगत सिंह तोमर की अध्यक्षता में सम्पन हुई है बैठक में वरिष्ठ पत्रकार नरेंद्र मोहन रमोल के निधन पर शौक व्यक्त किया गया तथा 5 मिनट का मौन रखकर निरंकारी से दिवंगत आत्मा को शांति तथा परिजनों को दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की गई है!


अध्यक्ष जगत सिंह तोमर ने बताया कि नरेंद्र मोहन रमोल का पत्रकारिता कार्यकाल अकल्पनीय रहा है इन्होंने पत्रकारिता के माध्यम से विकास के नए आयाम स्थापित किये है, खबरों के माध्यम से सरकार, समाज, प्रशासन व जनता को जागरुख कर भर्ष्टाचार व दलगत नीतियों की पोल खोली है जिससे जिला, प्रदेश व देश को नई राह मिली है जिला सिरमौर ने पत्रकारिता क्षेत्र में कोहिनूर को खो दिया है इनकी क्षति पूरी नही की जा सकती है! नरेंद्र मोहन रमोल कोरोना पॉजिटिव थे, 83 वर्ष की आयु में कोरोना संक्रमण होने से देहांत हो गया है!


समूचे देश में कोरोना संक्रमण के दौरान सभी पत्रकारों ने अपनी जिमेदारी निष्ठा पूर्वक निभाई है लेकिन केंद्र से लेकर राज्य सरकारों को नही दिखाई दिया, जब देश अपने घरों में बंद था तो प्रशासन से अधिक व अच्छा कार्य यदि किसी ने किया है तो वह देश का पत्रकार है! कोरोना संक्रमण में भाई, बहन, पत्नी, माता, पिता, रिश्तेदार पत्रकारों ने खो दिए है, लड़ाई लड़ते हुए खुद में भी कईबार कोरोना संक्रमण के लक्षण आए, लेकिन अपनी लड़ाई से पीछे नही हटे है! पत्रकार कल भी रहा आज भी है और कल भी देश सेवा में तत्पर रहेगा, इसलिए सरकार से अपील की जाती है कि देश का चौथा स्तम्भ जिस पर टिका है

वह खोखली दीवार है इसलिये इसे ठोस बनाए, बाकी तीनो स्तम्भों की तरह मजबूती दें, प्रदेश सरकार से परिषद आग्रह करती है कि पत्रकारों के लिए कम से कम एक करोड़ रुपये सुरक्षा बीमा का प्रावधान करें, पत्रकारों को कोरोना योद्धा दर्जा देकर समानित करें तथा वरिष्ठ पत्रकार की कोरोना संक्रमण से मौत होने पर मुआवजा दें, मांगो को लेकर प्रस्ताव प्ररित कर प्रदेश सरकार को आगामी कार्यवाही के लिए भेज जाता है!
इस अवसर पर महासचिव उदय भारद्वाज, कोषाध्यक्ष पंकज शर्मा, अजय शर्मा, टिका राम शर्मा, राजपाल शर्मा, भीम ठाकुर, आशा नेगी, बिशन तोमर सहित दर्जनों सदस्य व स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

Read Previous

राहुल चौहान ने युवा कांग्रेस के संगठनात्मक चुनावों में प्रदेश महासचिव का पद किया हासिल

Read Next

सिरमौर में सत्तू तैयार करने में जुटे किसान

error: Content is protected !!