Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 20, 2024

सिरमौर में 65 करोड़ के बिल पेंडिंग होने पर बिजली बोर्ड की लोगों को चेतावनी

बिल जमा नहीं करवाए तो तुरंत कटेंगे  बिजली के कनेक्शन

News portals-सबकी खबर (सिरमौर)

जिला में लोगों ने  विद्युत बोर्ड के करीब 65 करोड़ रुपए के बिल सिरमौर के उपभोक्ताओं ने जमा नहीं करवाए  है। अब विद्युत बोर्ड ने उन सभी उपभोक्ताओं को नोटिस थमा दिए हैं तथा नोटिस में स्पष्ट तौर पर चेतावनी दी गई है कि यदि विद्युत उपभोक्ताओं ने अपने पेंडिंग बिजली के बिल जमा नहीं करवाए तो तुरंत उनके बिजली के कनेक्शन काट दिए जाएंगे।

इसके लिए सिरमौर जिला विद्युत सर्किल नाहन के अंतर्गत आने वाले तीन विद्युत मंडल नाहन, राजगढ़ व पांवटा साहिब के ऐसे सभी उपभोक्ताओं को नोटिस थमा दिए गए हैं जानकारी के मुताबिक सिरमौर जिला में बिजली के करीब 1.60 लाख उपभोक्ता हैं। इनमें से 1.32 लाख डोमेस्टिक उपभोक्ता, करीब 17 हजार व्यवसायिक उपभोक्ता के अलावा करीब दो हजार उद्योगों के उपभोक्ता शामिल हैं।

इसके अलावा 5500 कनेक्शन कृषि विभाग, 84 कनेक्शन स्ट्रीट लाइट के तथा 601 कनेक्शन जल शक्ति विभाग के पास हैं। जानकारी के मुताबिक 65 करोड़ रुपए की एक बहुत बड़ी राशि सिरमौर जिला में बिजली के डोमेस्टिक, व्यावसायिक व सरकारी विभागों के पास लंबित है। विभागीय जानकारी के मुताबिक जिला सिरमौर का जल शक्ति विभाग विद्युत बोर्ड का 10 करोड़ रुपए का बिजली के बिल को लेकर कर्जदार है। उधर, इस संबंध में विद्युत सर्किल नाहन के अधीक्षण अभियंतामनदीप सिंह ने बताया कि सिरमौर जिला में करीब 65 करोड़ रुपए के बिल घरेलू व व्यवसायिक उपभोक्ताओं के अलावा विभिन्न विभागों के पास लंबित हैं। उन्होंने ऐसे तमाम उपभोक्ताओं को नोटिस जारी करने की पुष्टि की है।

उन्होंने कहा कि यदि निर्धारित अवधि के भीतर लंबित बिल जमा नहीं किए गए तो ऐसे उपभोक्ताओं को दूसरा नोटिस जारी नहीं किया जाएगा, अपितु उसके कनेक्शन को काट दिया जाएगा। मनदीप सिंह ने उपभोक्ताओं का आह्वान किया कि वह समय पर बिजली के बिल जमा करवाएं तथा ऑनलाइन पेमेंट को प्राथमिकता दें। अधीक्षण अभियंता ने कृषि उपभोक्ताओं का भी आह्वान किया है कि वह अपने बिजली के खाते के साथ आधार कार्ड व बैंक खाता लिंक करवा लें।

Read Previous

प्रदेश में 15 नवंबर को कई स्थानों पर भारी बारिश होगी, यलो अलर्ट जारी

Read Next

दिपावली को रात्री 8 से 10 बजे तक केवल पर्यावरण मित्र पटाखे (ग्रीन क्रेकर) चलाने की होगी अनुमति – डीएम

error: Content is protected !!