Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

प्रदेश में आठ लोगों की गई जान, मातम में बदलीं दिवाली की खुशियां |

News portals-सबकी  खबर (शिमला,सिरमौर, कांगड़ा, कुल्लू  )

दीपावली के त्यौहार में  प्रदेश भर  में अलग-अलग हादसों में सात लोगों की मौत हो गई जबकि एक ने आत्महत्या कर ली। एक ओर जहां प्रदेश भर में आस्था से मनाई जाने वाली दिवाली की खुशियां मनाई जा रही थीं, वहीं इन हादसों ने कई घरों की खुशियां गम में बदल दीं। दिवाली के दिन हुए इन हादसों कई परिवारों को ताउम्र का जख्म दे दिया।

वही सिरमौर के ही सतौन में दिवाली का कार्यक्रम देखने कोटी धीमान जा रहे बाइक सवार सुरेश कुमार 40 चांदनी नामक स्थान पर बाइक सहित खड्ड में जा गिरे, जिससे उनकी मौत हो गई। एक अन्य मामल में शिमला के ढली थाना क्षेत्र के तहत मशोबरा में दिवाली मनाने साले के घर गए एक व्यक्ति की सीढ़ियों से गिरकर मौत हो गई। घटना के बाद त्योहार के दिन घर पर मातम पसर गया। मृतक धनराज 55 झारखंड निवासी परिवार सहित शिमला में रह रहा था। यहीं वह परिवार सहित मजदूरी कर गुजर-बसर कर रहा है।

प्रदेश के कांगड़ा जिले के गगल के साथ लगते भडियाड़ा का साहिल 20 पुत्र शिव कुमार अपने दोस्त के साथ बाइक पर तियारा की ओर जा रहा था कि बाइक कार से टकरा गई। हादसे में साहिल की मौत हो गई। साहिल के पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। भैया दूज से एक दिन अपने भाई की चिता को उसकी छोटी बहन तन्वी ने मुखाग्नि दी। उधर शिमला जिले के चौपाल उपमंडल में एक नेपाल के रहने वाले मजदूर दीपक कुमार 47 की गाड़ी की टक्कर से मौत हो गई। दीपक के शव पर गाड़ी के टायर की रगड़ के निशान हैं।

उधर सिरमौर में शहर के ढाबो मोहल्ला में युवक अमित कुमार 33 ने अपने कमरे में चुनरी से फंदा लगाकर जान दे दी। दीपावली के दिन हुई इस वारदात से खुशियां मातम में बदल गईं। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। मौके पर पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है। वह एक निजी स्कूल बस में कंडक्टर था। दिवाली के ही दिन देहरादून-पांवटा-कालाअंब एनएच-07 पर कार और बाइक में जोरदार टक्कर हो गई। हादसे में बाइक पर सवार प्रेम चंद 40 निवासी पांवटा साहिब के पुरुवाला की मौके पर मौत हो गई, जबकि पत्नी सरोज 36 को गंभीर हालत में पीजीआई रेफर किया गया है। ये दोनों दिवाली की खरीदारी कर लौट रहे थे।

मनाली पुलिस थाने में दर्ज मामले के अनुसार एक ट्रक रविवार को मनाली से चंबा के पांगी के लिए रवाना हुआ था। तड़के चार से पांच बजे के बीच जैसे ही ट्रक रोहतांग दर्रे के साथ लगते मढ़ी स्थित राहनीनाला के पास पहुंचा तो एकाएक ट्रक अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई।

सड़क से करीब 120 मीटर नीचे ट्रक के गिरने की सूचना पाकर मनाली पुलिस टीम मौके पहुंची और शव होमगार्ड के जवानों की मदद से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए मनाली अस्पताल लाए गए। मृतकों में ट्रक चालक टिकेश कुमार 24पुत्र उमा दत्त निवासी जूंगी करसोग और क्लीनर दिनेश भारद्वाज 48 पुत्र भगत राम भारद्वाज निवासी पुराना बाजार सुंदरनगर के रूप में हुई है।

Read Previous

धामी में रोमांचक आस्था और श्रद्धा का खेल हें पत्थर मेला |

Read Next

डोबरी सालवाला मे प्रसिद्ध पहाडी लोक नृत्य की धूम के साथ धूमधाम से मनाई दिवाली ।

error: Content is protected !!