Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 17, 2024

शिमला में मंगलवार रात और बुधवार सुबह तीन बार भूकंप के झटके महसूस किये गए

News portals- सबकी खबर (शिमला )

देव भूमि की राजधानी शिमला में मंगलवार रात और बुधवार सुबह तीन बार भूकंप के झटके महसूस हुए। हालांकि भूकंप से किसी भी प्रकार के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है। वहीं, लाहौल-स्पीति में सिस्सू के साथ लगते जागला गांव के सामने बुधवार सुबह ग्लेशियर टूट गया। इसका वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। ग्लेशियर टूटने से कोई नुकसान नहीं हुआ है। शिमला में मंगलवार रात को 2:21 बजे 2.5 की तीव्रता, 2:33 बजे 2.2 की तीव्रता और बुधवार सुबह 10:58 पर 3.6 की तीव्रता से भूकंप के झटके आए। रिक्टर स्केल पर हालांकि भूकंप की तीव्रता कम आंकी गई, लेकिन हल्के झटके महसूस होने से शहरवासी दहशत में आ गए। मंगलवार रात को करीब दस बजे मंडी में आए भूकंप के झटके भी शिमला में महसूस हुए थे।


जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति के जागला गांव के सामने की पहाड़ी से ग्लेशियर टूटने से कोई नुकसान नहीं हुआ है। घाटी में पिछले माह ताजा बर्फबारी हुई है। हालांकि लाहौल घाटी में कड़ाके की ठंड है और सुबह-शाम पारा माइनस से भी नीचे पहुंच गया है। इसके बावजूद घाटी में ग्लेशियर टूट रहे हैं। टूटते ग्लेशियर का वीडियो बनाने वाले सिस्सू निवासी दोरजे नमग्याल ने बताया कि यहां अकसर ग्लेशियर गिरते हैं, लेकिन आसपास रिहायश न होने से कोई नुकसान नहीं होता है।

28 नवंबर तक मौसम साफ
प्रदेश में 28 नवंबर तक मौसम साफ बना रहने का पूर्वानुमान है। बुधवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहा। हालांकि मौसम में ठंडक बढ़ गई है। उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बीते दिनों बर्फबारी से प्रदेश के न्यूनतम तापमान में कमी दर्ज हुई है। मंगलवार रात को केलांग में न्यूनतम तापामन माइनस 3.8, कल्पा में 0.8, मनाली में 2.0, सुंदरनगर में 2.8, सोलन में 3.2, हमीरपुर में 4.0, चंबा में 4.7, बिलासपुर में 6.0, शिमला में 8.6 और धर्मशाला में 9.6 डिग्री सेल्सियस रहा|

Read Previous

सिरमौर में फसलों का बीमा करवाने के लिए पुर्नोत्थान प्रधानमन्त्री फसल बीमा योजना कार्यान्वित की जा रही है

Read Next

प्रदेश में किसानो ने बेचे 38 करोड़ के धान

error: Content is protected !!