Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

त्यौहार सीजन में मुख्य बाजार में तेज रफ्तार वाहनो के दौड़ने से उपभोक्ताओं को दिक्कतें ।

News portals-सबकी खबर

त्यौहार के सीजन शुरू होते ही मेन बाजार पांवटा में सड़क में आगे तक पर दुकानें सज रही है। करवा चौथ के त्यौहार के साथ ही अब दिवाली तक चलने वाले त्यौहार सीजन की शुरुआत हो रही है। वीरवार को करवाचौथ पर्व है। जिसके कारण पांवटा बाजार में बुधवार को पांवटा मुख्य बाजार गीता भवन से लेकर बस स्टेण्ड बाई पास आदि जगहों पर वाहन और पैदल चलने दुश्वार , गाड़ियों ओर दो पहिया वाहनों से बाजार में लग रहा जाम ।करवाचौथ के लिए सुहागिने सजने के लिए दुकानों में खरीदारी के लिए खूब भीड उमड़ रही हैं ।


जानकारी के अनुसार वीरवार को करवाचौथ के त्यौहार से ठीक एक दिन पहले पांवटा मेन बाजार में समान खरीदारी को लेकर महिलाओं की खूब भीड़ रही जिसके चलते बाजार में रोनक बनी रही । लेकिन इसी बीच बाजार में गाडियो व दो पहिया वाहनों के चलने से बाजार में खरीदारी के लिए आए महिलाओं और लोगो को कड़ी परेशानी से गुजरना पड़ा ।

वही मैन बाजार पांवटा में कई दुकानदरों ने दुकान से बाहर सड़क पर सामान लागए बैठे है । इसके अलावा सड़क पर कई दो पहिया वाहन तीव्रता से चलते व हॉर्न बजाते भी दिखे गए । इन तीव्र गति से चलने वाले दो पहिया वाहनों से बचने के लिए खासकर बुजर्गो व महिलाओं को बड़ी मुश्किलें का सामना करना पड़ा ।

वही बाजार में गाड़ियों के चलने से कई बार जाम लगता रहा ऐसे में पैदल चलने वाले ख़रीदारों को बहुत मुश्किले का सामना करना पड़ा । पांवटा के मेन बाजार में करवाचौथ के समान की खरीदारी के लिए आई सुहागिने ममता, सुनीता, शुष्मा, संगीता ,पूजा , दीप्ति, निर्मला, आशा, बविता, रेखा , अनु, ललिता, विनीता ,उर्मिला, श्याम , मनीषा , बीजा, रिंकी, इंद्रा आदि महिलाओं ने बताया कि वह वीरवार को बाजार में सामान लेने गई थी तो उन्हें दो पहिया वाहनों व गाड़ियों के जाम से बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा ।

उन्होंने बताया कि करवाचौथ व्रत का सामान लेने गई महिलाओं को इन वाहनों से अपनी जान बचानी पड़ती है क्योंकि यह वाहन बहुत तेजी से बाजार में निकले है ऐसे के कोई बड़ा हादसा भी हो सकता है । उन्होंने बताया कई महिलाओं के पास छोटे छोटे बच्चे साथ होने से भी इन वाहनों से खतरा रहता है ।

ऐसे में महिलाओं ने बाजार में वाहनों के अतिक्रमण से निजात दिलाने के लिए प्रशासन से गुहार लगाई है कि शहर में जब जब त्यौहारों का सीजन शुरू होता है तब तब मैन बाजार में इन दो पहिया व गाडियो से निजात दिलाई जाए ताकि महिलाओ को कोई परेशानी का सामना न करना पड़े । वही करवाचौथ के त्यौहार में बाजार में वीरवार को खरीदारों की खूब भीड रही।

Read Previous

भरली कॉलेज के नए भवन निर्माण से संबंधित समस्याएं को लेकर विचार विमर्श |

Read Next

हिमाचली छात्रों ने गोविंदा संग लगाई नाटी, कपिल शर्मा के शो में बजा पाहाडी गाना ‘नीरू चली घूमदी’

error: Content is protected !!