Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 10, 2024

HRTC की खटारा बसों के कारण जनता के साथ ड्राइवर कंडक्टर भी परेशान , टपकती छत के नीचे रेनकोट पहनकर बस चलाने को मजबूर हुआ ड्राइवर

News portals-सबकी खबर (शिमला ) हिमाचल प्रदेश में बारिश का मौसम शुरू होते ही एचआरटीसी बसों में पानी टपकना शुरू हो गया है। टपकते पानी से जहां लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं तो वहीं ड्राइवर-कंडक्टरों को भी बरसाती पहनकर बस चलानी पड़ रही है। ऐसा ही एक मामला बुधवार को ठियोग में पेश आया है।
बताया जा रहा है कि शिमला से पहलोग के लिए एचआरटीसी की बस जा रही थी। तेज बारिश से चालक की सीट पर पानी टपकना शुरू हो गया। टपकते पानी के कारण चालक को बस चलाना मुश्किल हो गया। ऐसे में सवारियों ने चालक की सीट के पीछे खड़े होकर छाता पकड़ा। जैसे तैसे चालक ने बस को ठियोग तक पहुंचाया। यहां पर चालक को बरसाती खरीदनी पड़ी। इसके बाद चालक बरसाती पहनकर बस को ठियोग से पहलोग के लिए ले गया।

न सिर्फ चालक की सीट बल्कि अन्य सीटों पर भी पानी टपकता रहा। इसके कारण अन्य यात्रियों को भी दिक्कतें पेश आई। एचआरटीसी बसों की खस्ता हालत पर एचआरटीसी की सेवाओं पर अब सवाल उठाने लगे हैं। खटारा बसों में बरसात के मौसम में पानी टपकता हैं तो सर्दियों में शीशे टूटे होने के कारण ठंड से लोगों को दिक्कतें पेश आती हैं। गर्मियों में धूल मिट्टी लोगों को परेशान करती है।

बरसाती पहन कर बस चलाते हुए चालक की तस्वीर परिवहन निगम और सरकार दोनों की दशा बयान कर रही है । साथ ही ये भी बयान कर रही है कि हिमाचल सरकार किस प्रकार आम जनता की जान के साथ खिलवाड़ कर रही है। जिस बस की छत के ये हाल है उस बस के अन्य पुर्जों की भी हालत खराब ही होगी और न जाने परिवहन विभाग ऐसी कितनी बसें सडक़ पर चला रहा है जो कभी भी बड़ा हादसा करवा सकती है।

Read Previous

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय वित्त मंत्री सें की भेंट

Read Next

राज्य सहकारी बैंक सतौन शाखा ने सखोली के ग्रामीणों को किया जागरूक

error: Content is protected !!