Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

अतिक्रमण करने से पांवटा शहर की सड़कें दिन प्रतिदिन सिकुड़ती जा रही ।

News portals-सबकी खबर(पांवटा साहिब)

उपमण्डल पांवटा साहिब के मुख्य बाजार में दुकानदारों द्धारा सड़कों पर अतिक्रमण करने से शहर की सड़कें दिन प्रतिदिन सिकुड़ती जा रही है। जिससे बाजार में जाम की स्थिति बनी रहतीं है तथा शहरवासियों को आवगमन में भी दिक्कतें हो रही है। लेकिन नगर परिषद अतिक्रमण पर कोई कारवाई नहीं कर रही है।

जानकारी के अनुसार गुरु की नगरी पांवटा साहिब शहर में दुकानदारों ने नगर परिषद की सड़को पर अतिक्रमण करा हुआ है। दुकानदारों ने नगर परिषद की जल निकासी नाली को उपर से पुरी तरह से बंद की हुई है जिससे बरसात में पानी सड़को पर ही इकट्ठा हो जाता है जिससे लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। इसके साथ साथ शहर का मुख्य बाजार गीता भवन से लेकर मस्जिद गली तक व्यापारियों ने दुकान का सामान दुकानों के बाहर सड़कों पर ही रखा हुआ है। जिससे सड़कें पुरी तरह से सिकुड़ गई है साथ ही रेहडी भी सड़क पर ही खड़ी कर देते है। जिससे वाहनों का निकलना मुश्किल हो जाता है तथा जाम लगा रहता है जिससे लोगों को पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। लेकिन नगर परिषद इस पर कोई कारवाई नहीं करता है।


क्या कहते है शहरवासी

पांवटा साहिब के निवासी अनुज ,यशपाल, कपिल, सतीश प्रशांत,सुनील कुमार, निखिल, अशोक कुमार, अंशुल आदि ने बताया की शहर के मुख्य बाजार में बसस्टैंड से लेकर गीताभवन से होते हुये मस्जिद गल्ली तक व्यापारियों ने सड़क पर अतिक्रमण किया हुआ है। जिससे शहर की सड़कें पुरी तरह से सिकुड़ गई है। दुकानदारों ने जल निकासी की नालियों को पुरी तरह से बंद कर दिया है जिससे नालियों की सफाई करना भी सफाईकर्मियों को मुश्किल हो जाती है साथ ही बरसात में पानी सड़को पर खड़ा रहता है इसके साथ साथ दुकानों का सामान भी सड़कों के किनारों पर रख देते है जिससे शहरवासियों को पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। नगर परिषद को अतिक्रमण पर सख्त करवाई करनी चाहिये।

क्या कहते है नगर परिषद के ईओ।

पांवटा साहिब नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी एसएस नेगी ने बताया की व्यापारियों से कई बार आग्रह किया गया है लेकिन अभी तक व्यापारियों ने अतिक्रमण नहीं हटाया है।नगर परिषद अब जल्द ही अतिक्रमण पर कारवाई करने जा रहा है।

Read Previous

हिमाचल पथ परिवहन निगम में अनुबंध आधार पर चालकों के 400 पद भरे जाएंगे |

Read Next

प्रधानमंत्री ने 107वें भारतीय विज्ञान कांग्रेस का उद्घाटन किया |

error: Content is protected !!