Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 20, 2024

सभी जिला उपनिदेशकों को शिक्षक-शिक्षिकाओं के स्कूल में फैशनेबल कपड़े पहनकर आने पर रोक / सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के लिए ड्रेस कोड लागू |

न्यूज़ पोर्टल्स : सबकी खबर

देश के कई राज्यों में सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के लिए ड्रेस कोड लागू है। इसी तर्ज पर अब सूबे में भी यही व्यवस्था की जा रही है। शिक्षकों की ड्रेस के रंग तय करने के लिए अधिकारियों ने अन्य राज्यों का ड्रेस कोड स्टडी करना शुरू कर दिया है। विषय विशेषज्ञों से भी मदद ली जाएगी। बीते दिनों ही उच्च शिक्षा निदेशक ने वीडियो कांफ्रेंस कर सभी जिला उपनिदेशकों को शिक्षक-शिक्षिकाओं के स्कूल में फैशनेबल कपड़े पहनकर आने पर रोक लगाने को कहा है।

हिमाचल के सरकारी स्कूलों के शिक्षकों पर अब ड्रेस कोड लागू करने की तैयारी है। उच्च शिक्षा निदेशालय ने स्कूली बच्चों की तर्ज पर अब अध्यापकों के लिए भी ड्रेस कोड बनाया जा रहा है। निदेशालय के स्तर पर इस पर काम शुरू हो गया है। इस बाबत प्रस्ताव तैयार कर जल्द सरकार को अंतिम मंजूरी के लिए भेजा जा सकता है। सूत्रों की मानें तो प्रस्ताव में शिक्षकों के लिए फॉर्मल ड्रेस और शिक्षिकाओं के लिए साड़ी या साधारण सूट-सलवा की ड्रेस कोड तय किया जाएगा।

कुछ सरकारी स्कूलों में है ड्रेस कोड

हिमाचल के सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के लिए अब ड्रेस कोड लागू करने की तैयारी है। प्रदेश के कुछ सरकारी स्कूलों में प्रिंसिपलों ने सरकार से मंजूरी लेकर अपने स्तर पर ही शिक्षकों के लिए ड्रेस कोड लागू कर रखा है। सोलन जिले के धुंधन स्कूल में शिक्षकों के लिए तय ड्रेस का शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज कई कार्यक्रमों में उल्लेख करते हुए अन्य प्रिंसिपलों से भी इस बारे अपील कर चुके हैं। स्कूलों में फैशनेबल कपड़े पहनकर आने वाले शिक्षकों पर लगाई रोक का मामला सोशल मीडिया पर छा गया है। कुछ शिक्षक जहां इन आदेशों का विरोध कर रहे हैं, वहीं कुछ शिक्षक ड्रेस कोड की वकालत करते हुए इस आदेश के पक्ष में हैं। निदेशक के इस फरमान को लेकर सोशल मीडिया पर खूब व्यंग्य भी कसे जा रहे हैं।

Read Previous

पूर्व एसएचओ पर मामले में लापरवाही बरतने के आरोप लगे/…2017 में पांवटा के विधायक सहित यूथ ब्रिगेड के अध्यक्ष के अश्लील फोटो बना कर वायरल करने का मामला ।

Read Next

क्षेत्रीय विकास समिति कफोटा क्षेत्र की समस्याओं को लेकर शनिवार को एक बैठक का आयोजन किया जा रहा है |

error: Content is protected !!