Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

चैगान में धूमधाम से मनाया जाएगा जिला स्तरीय हिमाचल दिवस-डीसी ,उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री करेंगे ध्वजारोहण

News portals-सबकी खबर (नाहन ) जिला स्तरीय समारोह नाहन के ऐतिहासिक चैगान मैदान में आगामी 15 अपै्रल को धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री इस अवसर पर ध्वजारोहण करेंगे। यह जानकारी उपायुक्त आर.के. गौतम ने हिमाचल दिवस समारोह की तैयारियों कोे लेकर उनके कार्यालय सभागार में आयोजित एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने कहा कि उप-मुख्यमंत्री प्रातः ठीक 11 बजे ध्वजारोहण करेंगे तथा पुलिस, होम गार्ड, आईटीबीपी, एनसीसी, एनएसएस के जवानों द्वारा प्रस्तुत आकर्षक मार्च पास्ट की सलामी लेंगे। मार्च पास्ट की रिहर्सल नाहन चैगान में 11, 12 व 13 अप्रैल को होगी।
उप-मुख्यमंत्री इससे पूर्व डाॅ. यशवंत सिंह परमार की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्वाजंलि अर्पित करेंगे और इसके उपरांत शहीदी चैक पर शहीदों को श्रद्वाजंलि देंगे। इस अवसर पर उनके साथ स्थानीय विधायक तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहेंगे।
उपायुक्त ने कहा कि प्रदेश व जिला में हुई प्रगति पर मुख्य अतिथि का संबोधन होगा। इसके उपरांत रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा जो समारोह के मुख्य आकर्षणों में होगा। उन्होंने जिला लोक सम्पर्क अधिकारी प्रेम ठाकुर को स्कूली छात्र-छात्राओं व नर्सिंग संस्थानों के प्रशिक्षुओं का एक शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम तैयार करवाने को कहा। समारोह में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नाहन, पदमावती नर्सिंग संस्थान, एवीएन पब्लिक स्कूल, जवाहर नवोदय विद्यालय, राजकीय नर्सिंग मेडिकल काॅलेज डाईट तथा एसबीएन पब्लिक स्कूल की छात्र-छात्राएं प्रदेश के विभिन्न जिलों के अलावा पड़ौसी राज्यों की संस्कृति को दर्शाते हुए कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगी।
आर.के. गौतम ने कहा कि मुख्य अतिथि इस अवसर पर मार्च पास्ट के कन्टींजेंटस्, सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले स्कूलों व संस्थानों सहित विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले व्यक्तियों व संस्थाओं को सम्मानित भी करेंगे।
उपायुक्त ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम की रिहर्सल एसडीएफए हाॅल में 12 अप्रैल को प्रातः 11 बजे रखी गई है। उन्होंने स्कूलों व अन्य संस्थानों से अपील की है कि सांस्कृतिक कार्यक्रम पूरी तरह से लाईव होना चाहिए और पेन ड्राईव, लैपटाॅप अथवा मोबाइल पर गाना चलाने की अनुमति नहीं होगी।  उपायुक्त ने जिलावासियों से हिमाचल दिवस समारोह में बढ़चढ़ कर भाग लेने की अपील की है। उन्होंने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को भी स्टेशन न छोड़ने तथा समारोह में सम्मिलित होने के भी निर्देश दिए हैं।

Read Previous

देश में बीते 24 घंटों में कोरोना से सात मरीजों की मौत

Read Next

फोटोयुक्त मतदाता सूची के पुनरीक्षण में सहयोग करें सभी राजनीतिक दल -आर.के. गौतम

error: Content is protected !!