Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 15, 2024

शिमला में राज्य सरकार की 2 वर्ष की उपलब्धियों के पूर्ण प्रपत्रों को किया वितरित

News portals-सबकी खबर (शिमला )

शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जनता के नाम पत्र व केन्द्र सरकार की एक वर्ष की उपलब्धियों तथा राज्य सरकार की दो वर्ष की उपलब्धियों की जानकारी पूर्ण प्रपत्रों का आज शिमला के मिडिल बाजार, भराड़ी, टूटीकंडी तथा फागली वार्ड में वितरित किया।
इस दौरान उन्होंने लोगों से भेंट कर केन्द्र सरकार की उपलब्धि को भारतीय लोकतंत्र के इतिहास में स्वर्णीम अध्याय बताया। उन्होंने कहा कि देश की जनता ने वर्ष 2014 में देश में और वर्ष 2017 में प्रदेश में बड़े परिवर्तन के लिए जनादेश दिया था। देश ने यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में व्यवस्थाओं को जड़ता और भ्रष्टाचार के दल-दल से बाहर निकलते हुए देखा।


उन्होंने कहा कि इस दौरान जहां देश में राजनैतिक इच्छा शक्ति का परिचय देते हुए लम्बे समय से चले आ रहे मामलों में ऐतिहासिक निर्णय लिया गया, जिसके तहत दो नए केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख बनें जहां तीव्र विकास के रास्ते खोले गए। नागरिक संशोधन अधिनियम को लागू किया गया। राम मंदिर निर्माण, तीन तलाक का मामला, करतारपुर गलियारा राष्ट्र को समर्पित करना जैसे चुनौतीपूर्ण निर्णय लिए गए।


इसके अतिरिक्त प्रदेश सरकार द्वारा दो वर्ष के दौरान अनेक जन कल्याणकारी नीतियां व योजनाएं लागू कर प्रदेश की जनता को लाभान्वित किया गया है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के दौरान आर्थिकी को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से मनरेगा योजना तथा शहरी आजीविका मिशन के तहत हजारों बेरोजगारों को रोजगार प्रदान किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में कोरोना वायरस पर नियंत्रण कर आम जन समुदाय तक नहीं फैलने दिया गया है। आर्थिक गतिविधियों को तेज करने के लिए प्रदेश सरकार प्रयत्नशील हैं। उन्होंने बताया कि देश व प्रदेश की सरकार हर क्षेत्र में बेहतरीन कार्य कर रही है चाहे कोरोना वायरस को रोकने में हो या अर्थव्यवस्था में तेजी लाने का कार्य हो। प्रदेश सरकार द्वारा इस महामारी के नियन्त्रण हेतु सभी एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।
इस अवसर पर मण्डल अध्यक्ष राजेश शारदा, महामंत्री सुशील चौहान, गगन लखनपाल,पार्षद संजीव सूद, श्री दीपक शर्मा, नवीन सूद, श्री दीपक श्री धर, श्री मति हेमा कश्यप आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Read Previous

शिलाई में आत्महत्या के दो मामले सामने आए,नर्स की ट्रेनिंग न कर पाने से परेशान छात्रा ने फंदा लगाकर दे दी जान

Read Next

9 साल बाद अपने परिजनों से मिला मानसिक रूप से पीड़ित आनंद प्रसाद

error: Content is protected !!