Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 20, 2024

दशमेश रोटी बैंक ने 55 परिवारों को निःशुल्क महीने भर का राशन वितरित किया

News portals-सबकी खबर (नाहन )

गुरु गोबिंद साहिब महाराज जी की अपार कृपा से सेवानिवृत्त शिक्षक सरबजीत सिंह की प्रेरणा से स्थापित दशमेश रोटी बैंक ने गुरुवार को 55 परिवारों को निःशुल्क महीने भर का राशन वितरित किया। ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री दशमेश अस्थान साहिब नाहन में पिछले तीन सालों से निरंतर समाज सेवा में अग्रसर दशमेश रोटी बैंक निर्धन व जरूरतमंद गरीब परिवारों के लिए वरदान साबित हो रहा है।

समाजसेवा में अग्रणी दशमेश रोटी बैंक  समाज के असहाय और निर्धन लोगों को हरसंभव मदद देने के लिए सालों से निरंतर प्रयासरत है। दिवाली के मौके पर एक माह का मुफ्त राशन वितरित किया गया। कार्यक्रम में स्थानीय विधायक डा. राजीव बिंदल ने मुख्य रूप से शिरकत की। डा. राजीव बिंदल ने अपने संबोधन में कहा कि रोटी बैंक द्वारा किया जा रहा कार्य सराहनीय है। दशमेश रोटी बैंक द्वारा पिछले तीन सालों से समाज के गरीब और असहाय तबके के हजारों लोगों को राशन वितरण का कार्य किया जा रहा है जो कि अपने आप में एक मिसाल है।

दशमेश रोटी बैंक ने लॉकडाउन के दौरान भी समाज की खूब सेवा की है, जो अपने आप में अन्य समाजसेवी संस्थाओं के लिए एक उदाहरण है।  उन्होंने भविष्य में भी इसी तरह से गरीब लोगों की मदद करने की दशमेश रोटी बैंक से कामना की है। जानकारी देते हुए रोटी बैंक के संस्थापक एवं अध्यक्ष सेवानिवृत्त शिक्षक सरबजीत सिंह ने बताया कि दशमेश रोटी बैंक करीब तीन साल पहले स्थापित किया गया था।

रोटी बैंक को स्थापित करने का मुख्य उद्देश्य जरूरतमंद परिवार को दो समय का भोजन आसानी से उपलब्ध हो सके। गुरुवार को करीब 55 परिवारों को निःशुल्क राशन मुहैया करवाया गया है। इसमें प्रति परिवार 15 से 20 किलो आटा, पांच किलो चावल, तीन किलो दालें, एक किलो चीनी, रिफाइंड, तेल, नमक आदि वितरित किया गया है।  इस अवसर पर जर्मन से पहुंचे मनजीत सिंह जौहल, चंडीगढ़ से आए जसवीर सिंह, दलबीर सिंह, सतिंद्र कौर, गुणीत कौर, हरप्रीत कौर पिंकल, गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान अमृत सिंह शाह, दलीप सिंह, सुरजीत सिंह, मनिंद्र सिंह, विशाल आदि उपस्थित थे।

Read Previous

हिमाचल प्रदेश में 15 नवंबर को कई स्थानों पर होगी भारी बारिश,मौसम विभाग द्वारा यलो अलर्ट जारी

Read Next

प्रदेश में 15 नवंबर को कई स्थानों पर भारी बारिश होगी, यलो अलर्ट जारी

error: Content is protected !!