Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 17, 2024

डांडाआँज में ग्रामीण 6 दिनों से 5 किलोमीटर दूर से ढो रहे पानी/… पेयजल किल्लत लोग परेशान।

न्यूज़ पोर्टल्स-सबकी खबर

गिरीपार क्षेत्र के डांडा आँज पंचायत में पानी की किल्लत के चलते लोग परेशान हैं। लोगो को पीने को पानी नही मिल रहा है । पंचायत के लोगो में 6 दिनों से पानी न मिलने पर आक्रोश है। ग्रामीण 5 किलो मीटर दूर से ढो कर पानी लाना पड़ रहा है।


जानकारी के अनुसार गिरीपार क्षेत्र के पंचायत डांडाआँज में पुछले 6 दिनों से पानी की किल्लत है। जिसके चलते हुए पंचायत के लोगो को पानी पीने के लिए भी 5 किलोमीटर दूर जाना पड़ता है । जिसके कारण लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है । डांडाआँज पँचायत में तकरीबन 40 घर है। जिनको पानी नही मिल पा रहा है। ऐसे में गांव के लोगो को सुबह -शाम अपने पक्की गेंहू की फसल को छोड़कर पीने के पानी ढोना पड़ रहा है ।

ऐसे में पहाड़ी क्षेत्र के लोगो को पीने के लिये ओर पशुओ के लिये पानी की व्यवस्था करनी पड़ती है ।
डंडाआँज निवासी पूजा, नीतू देवी, पदमा देवी, रीना देवी ,सपना देवी, नीता , कश्मीर देवी, संतोष कुमारी, पूजा देवी, सीमा देवी, भगत राम, गुंजन, अनामिका व निर्मला ने बताया कि पिछले 6 दिनों से पानी नही है। हर रोज 5 किलो मीटर पानी को ढोना पड़ता है। जबकि खेत मे खड़ी गेंहू की फसल को छोड़कर, अब उन्हें पानी लाने के लिये जाना पड़ता है । पानी न मिलने पर खासकर महिलाओं को काफी परेशानी होती है। पहाड़ी क्षेत्र में महिलाओं को खेत ,व घरेलू सब काम करने पड़ते है। ऐसे में आजकल खेतो में गेहूं की फसल काटने जाना होता है। वही पानी की किल्लत होने से, दिन भर पानी की ढोना पड़ता है। ऐसे में महिलाओ को काम करना भो कठिन हो गया है ।
बता दे कि डांडाआँज पंचायत में जो भी हैंड पम्प लगे है, वो सारे हेंडपम्प कई महीनों से खराब पड़े है । ऐसे में महिलाओं को खेत मे काम करने के लिये सोचने पर विवश कर दिया कि आखिर वो खेत पर काम करे या पानी ढोती रहे।
उधर पानी की किलत चलते हुए न्यूज़ पोर्टल्स :सबकी खबर ने पांवटा आईपीएच के एसडीओ
काला सिंह से बात करने पर बताया कि इस पंचायत की पाइप लाइन को चेंज किया जा रहा है। एक हफ्ते के अंदर पानी की व्यवस्था कर दी जाएगी।

Read Previous

विधायक हर्ष वर्धन की टिपण्णी पर पलटवार, कांग्रेस सरकार के समय मे इतनी झूटी घोषणाए और आधे अधूरे उद्धघाटन किए भाजपा अध्यक्ष -सूरत चौहान ।

Read Next

दर्दनाक हादसा…सतौंन गिरी नदी में नहाने उतरे युवक की डूबने से मौत/…पांवटा अस्पताल में डॉ. सुधीर गुप्ता ने किया मृत घोषित।

error: Content is protected !!