Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

कोरोना वायरस : पांवटा प्रवेश के सात रास्ते, घुसपैठिया नदी का रास्ता प्रवेश के लिए चुन रहे ,प्रशासन ने तेज की मुहिम, जनता भी चौकस |

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब )

कोरोना वायरस के बिच  हिमाचल प्रदेश के पड़ोसी राज्यों मे प्रदेश के मुकाबले कोरोना के अधिक मामले आने पर कुछ लोग खुद को सुरक्षित करने की सोच लेकर प्रदेश मे प्रवेश कर रहे हैं, जिन पर रोक लगनी चाहिए। यह मांग पांवटा साहिब के बुद्धिजीवियों ने प्रदेश सरकार से की है। प्रदेश के सीमांत नगर पांवटा साहिब में इस प्रकार के प्रयास हो चुके हैं और चोरी छिपे हो रहे हैं, जिस कारण प्रदेश सरकार को अपनी सीमाएं और अधिक सुरक्षित करनी चाहिएं। बता दे की अन्य राज्यों से सीमांत नगर होने के कारण हालांकि पांवटा पुलिस ने बैरियर सील कर दिए हैं। शहर की अन्य प्रदेशों से लगती सीमाएं सील कर दी गई हैं ताकि किसी भी प्रकार की घुसपैठ को रोका जा सके, लेकिन घुसपैठिया नदी का रास्ता प्रवेश के लिए चुन रहा है। गत दिनों नदी के रास्ते उत्तराखंड का एक कबाडी गोंदपूर तक पंहुच गया था।

गोरतलब को की  जिला सिरमौर में अन्य राज्यों से प्रवेश करने के करीब 8 रास्ते हैं, जिसमें से अकेले 7 रास्ते पांवटा पुलिस उपमंडल में पड़ते हैं। ऐसे मे पांवटा उपमंडल की पुलिस की सक्रियता सुरक्षात्मक दृष्टि से बेहद जरूरी है। आधा दर्जन रास्तों में गोबिंद घाट बेरियर, बहराल बेरियर, हरिपुरखोल बेरियर, किलौड़, खोदरी माजरी, ज्योंग व मीनस बेरियर शामिल हैं। अभी यमुना में पानी का बहाव भी कम है। इसलिए पुलिस को उक्त बैरियरों के अलावा नदी के रास्तों पर भी चैकसी बरतनी पड़ रही है। यह भी पता चला है कि रोजाना उत्तर प्रदेश से आने वाली सब्जियों की गाडिय़ों में हर रोज एक-दो व्यक्ति प्रदेश में प्रवेश कर रहे हैं।

प्रशासन को इस मामले पर भी नजर रखने की जरूरत है। पांवटा साहिब के बुद्धिजीवियों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से आह्वान किया है कि इस तरह की घुसपैठ पर काबू रखने के लिए बड़ी ताकत सीमांत एरिया मे लगानी चाहिए। उधर, इस बारे डीएसपी पांवटा सोमदत्त ने बताया कि पांवटा साहिब में पुलिस पूरी तरह से सतर्क है। बैरियरों सहित नदी के रास्तों पर भी नजर रखी जा रही है। यदि कोई नदी के रास्ते प्रवेश करने का प्रयास करता है तो तुरंत पुलिस को सूचना दें।

Read Previous

हिमाचल प्रदेश में नौ अप्रैल तक मौसम खराब , कई इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी |

Read Next

कोरोना वायरस : पीएम को इस जंग में समर्थन देने के लिए दीप जलाकर मनोबल को बढ़ाएगा |

error: Content is protected !!