Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

कोरोना वायरस : सिरमौर के कालाआम्ब,रेणुका जी,संगड़ाह में कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर मामला दर्ज ।

News portals-सबकी खबर (कालाआम्ब, संगड़ाह, रेणुका जी )

कोरोना वायरस को लेकर हिमाचल प्रदेश में लॉक डाउन किया गया है | जिला सिरमोर में लॉक डाउन और कर्फ्यू आदेशों की अनुपलना ना करने वालो पर पुलिस ने सख्त कारवाही अमला में लाई है, जिसमे जिले के कालाआम्ब, संगड़ाह, रेणुका जी में पुलिस ने मामले दर्ज किये है |

जिले के उपमंडल  संगड़ाह में बुधवार को उत्तराखंड से  बिना अनुमति पंहुची मोहम्मद सलीम नामक शख्स की सब्जी की गाड़ी ने जिला सिरमौर में लॉक डाउन के दौरान पुलिस व प्रशासन की सख्ती पर सवाल खड़े कर दिए । दोपहर बारह बजे संगड़ाह से हरिपुरधार गई गाड़ी यूके-16 सीए- 1070 को जाने दिए जाने पर स्थानीय लोगों ने आपत्ती जताई। इस बारे स्थानीय लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किए जाने के अलावा उच्च अधिकारियों से भी बात की गई। लौटते समय बाद दोपहर करीब अढ़ाई बजे पुलिस द्वारा उसे रोका गया तथा धारा 144 की अवहेलना का मामला दर्ज किया गया। उत्तराखंड से पांवटा साहिब व रेणुकाजी थाना की सीमा से निकलकर उक्त गाड़ी संगड़ाह पहुंची, जिस पर लोगों ने सवाल उठाए। बस अड्डा बाजार संगड़ाह में हालांकि पुलिस कर्मियों द्वारा आते हुए उक्त गाड़ी को करीब आधा घंटा तक रोक कर रखा गया, मगर पुलिस अधिकारियों के अनुसार एक प्रशासनिक अधिकारी के कहने पर बाद में उसे हरिपुरधार जाने दिया गया। व्यापार मंडल प्रधान रणजीत चौहान तथा अन्य दुकानदारों ने बाहरी राज्यों की इस गाड़ी के बिना अनुमति यहां पहुंचे कड़ी आपत्ति जताई। रेणुकाजी विकास बोर्ड सदस्य एमआर शर्मा द्वारा इस बारे उच्च अधिकारियों से बात की गई। लौटते वक्त पुलिस द्वारा उत्तराखंड के विकास नगर के मोहम्मद सलीम को संगड़ाह में पूछताछ के लिए थाने ले जाया गया। डॉ निशा द्वारा उनकी जांच की गई तथा इसके बाद उसे चौदह दिन के लिए क्वारेंटाइन में रखा गया। डीएसपी संगड़ाह अनिल धौलटा तथा थाना प्रभारी जीतराम ने बताया कि, मोहम्मद सलीम के खिलाफ धारा 144 के उलंघन का मामला दर्ज किया जा चुका है। उनके वाहन को कब्जे में लिया गया है तथा उन्हें चौदह दिन के क्वारेंटाइन में भेजा गया है।

वही बुधवार को प्रभारी पुलिस थाना रेणुका जी पुलिस टीम के साथ सरकार द्वारा पारित किए गए कर्फ्यू आदेशों की अनुपलना हेतु इलाका में गश्त व चैंकिग पर रवाना थे तो पुलिस टीम को गुप्त सूत्रों से सुचना प्राप्त हुई कि ददाहु में UCO Bank के साथ नरेश कुमार के सीमेंट स्टोर के पास एक Pickup नंबर HP-71-8533 में सीमेंट लोड किया जा रहा है । इस सूचना के आधार पर SHO पुलिस टीम के साथ तुरन्त मौका पर पहुँचे तथा उपरोक्त पिकअप को चैक करने पर उसमें सीमेंट के कुल 20 Bag load पाये गये । उपरोक्त Pickup चालक चालक प्रकाश चन्द R/O गांव क्यारिक, PO कोटीधमान, तहसील ददाहु, जिला सिरमौर तथा दुकानदार नरेश कुमार द्वारा सरकार के Lock Down व कर्फ्यू आदेशों (धारा 144 Cr.P.C) की अवहेलना करना पाया गया । जिसपर उपरोक्त आरोपियों के विरुद्ध पुलिस थाना रेणुका जी में अभियोग पजीकृत किया जाकर मामले में आगामी अन्वेषण जारी है । मामले में इस्तेमाल की जा रही Pickup नंबर HP-71-8533 को भी पुलिस द्वारा जब्त कर लिया गया है ।

मंगलवार को  को एक व्यक्ति ने 112 Police Control Room नाहन के माध्यम पुलिस थाना कालाआम्ब में शिकायत प्राप्त हुई कि मोगीनन्द में स्थित NTC फैक्ट्री में काम चल रहा है । जिस सुचना के आधार पर पुलिस टीम को तुरंत मौका पर भेजा गया तथा पुलिस टीम द्वारा चैक करने पर प्लांट को चालू हालत में पाया । प्लांट में मौजूद कामगारों से पूछताछ करने पर पता चला कि यह प्लांट supervisor प्रेम लाल, HR अंकुर व फैक्ट्री मालिक के दिशा निर्देशों पर चलाया गया गया था । जिसपर उपरोक्त व्यक्तियों के विरुद्ध IPC की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत पुलिस थाना कालाआम्ब में अभियोग पजीकृत किया जाकर मामले में आगामी अन्वेषण जारी है ।

Read Previous

कोरोना वायरस : लॉकडाउन के दौरान हिमाचल में सस्ता हुआ रसोई गैस सिलिंडर |

Read Next

तब्लीगी जमात के जलसे से हिमाचल लौटे 167 लोगों को क्वारंटीन केंद्रों में भेजा, सात के खिलाफ मामला दर्ज |

error: Content is protected !!