Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

सिरमौर में फेस्टिवल सीजन में कोरोना की रफ्तार ,19 लोग हुए कोरोना पॉजिटिव

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब )

जिला सिरमौर में प्रतिदिन कोरोना पॉजिटिव के नए मामलों से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग भी परेशान है कि आखिरकार जिला में कोरोना की रफ्तार किस प्रकार रोकी जाए । जिला सिरमौर में गुरुवार देर रात कोरोना पॉजिटिव के 19 नए मामले सामने आने से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ गई हैं । एक और फेस्टिवल सीजन के चलते बाजारों में जहां लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है तो वहीं सामाजिक दूरी का भी कोई ध्यान  नहीं रखा जा रहा है । ऐसे में कोरोना के संक्रमण के फैलने की संभावनाएं और बढ़ गई है।

गुरुवार को सिरमौर जिला में आरटी पीसीआर व रैपिड एंटीजन टेस्ट के कुल 314 सैंपल की जांच  गई थी इनमें से 19 मामले कोरोना पॉजिटिव के सामने आए हैं। इसके अलावा गुरुवार को जिला में 14 लोगों ने कोरोना को भी मात दी है ।जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी मीडिया ब्रीफिंग के मुताबिक गुरुवार को डा. वाईएस परमार मेडिकल कालेज नाहन में कोविड-19 की जांच को लेकर आरटीपीसीआर के 248 नए सैंपल सैंपल जांच को रखे गए थे इन सैंपल में से दस मामले कोरोना पॉजिटिव के सामने आए थे 35 जबकि पुराने सैंपल में से जो कि पेंडिंग सैंपल बुधवार के शेष थे उनमें से सात मामले सामने आए हैं। इसके अलावा जिला सिरमौर में गुरुवार को 60  लोगों के रैपड एंटीजन टेस्ट किए गए थे जिनमें से दो मामले कोरोना पॉजिटिव के सामने आए है। जिला प्रशासन द्वारा जारी जानकारी के मुताबिक गुरुवार को सिरमौर जिला में 314 लोगों के सैंपल कुल किए गए थे जिनमें से 19 मामले कोरोना पॉजिटिव के आए हैं ।

गुरुवार को जिला सिरमौर में जो कोरोना पॉजिटिव के कुल 17 मामले सामने आए थे उनमें ददाहू के बाना कोटी गांव से 21 वर्षीय महिला पक्का टैंक नाहन से 34 वर्षीय व्यक्ति जीपीसीएस मातर गांव से 52 वर्षीय महिला, जीपीसीएस बोहलियों से 47 वर्षीय महिला, जामना कमरऊ से 45 वर्षीय व्यक्ति, एसएस कॉलोनी पांवटा साहिब से 34 वर्षीय व्यक्ति डांडा पागर पांवटा साहिब से 52 वर्षीय व्यक्ति, बीडीओ रेजिडेंस पांवटा साहिब से 38 वर्षीय महिला व 32 वर्षीय व्यक्ति जबकि तिबेंतन सोसायटी भूपपुत से 51 वर्षीय व्यक्ति के अलावा हाई स्कूल अजोली से 50 वर्षीय महिला 39 वर्षीय पुरुष, आईआरबी धौला कुआं से 23 वर्षीय युवक, 31 वर्षीय व्यक्ति वार्ड नंबर दस देवी नगर से, 31 वर्षीय व्यक्ति वार्ड नंबर चार तारूवाला से, 33 वर्षीय व्यक्ति व गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल अजोली से 56 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आया है।

गुरुवार के कुल 19 मामलों की पुष्टि करते हुए उपायुक्त सिरमौर डाक्टर आरके परुथी ने बताया कि सिरमौर जिला में अब कोरोना पॉजिटिव के कुल एक्टिव मामले 128 हो गए हैं । उन्होंने लोगों से यह भी आह्वान किया कि यदि कोई भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में रहा है तो अपनी जानकारी जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को दें।

Read Previous

दिवाली के अवसर पर इस बार जेल में कैदियों के हाथों से बनी मिठाइयां बाजार में नहीं मिलेंगी

Read Next

त्योहारी पर्व के चलते ग्राहकों की खूब उमड़ी भीड़, कारोबारियों की चांदी ही चांदी

error: Content is protected !!