Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

पच्छाद का कोरोना पोजिटिव युवक तीन बसो में सफर कर पहुचा सराहां,कई लोग समपर्क में आए ,प्रशाशन ने लोगो से की अपील

सर्र्दी, खांसी और जुकाम होने पर स्वास्थ्य विभाग को सूचित करने की अपील

News portals-सबकी खबर ( सराहां)

जिला सिएमौर के पच्छाद में बाग पशोग पंचायत का युवक कोरोना पोजिटिव निकने के बाद सराहां में तहलका मच गया है | वही युवक की अभी तक की ट्रेवल हिस्ट्री ने स्वास्थ्य विभाग और प्रशाशन की चिंताए बढ़ा दी है |हालाँकि प्रशंशन अभी और संपर्क में आए लोगो का पता कर रहे है | बताया जा रहा है की हरियाणा राज्य के नारायणगढ़ में सराहां के युवक के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। युवक के परिजन सराहां बाजार में दूध बेचने आते थे। लिहाजा, सराहां बाजार को भी बंद करवा दिया गया है। सुबह यहां पर दुकानें खोलीं गई थीं लेकिन प्रशासन ने कुछ देर बाद ही दुकानें बंद करने के आदेश दिए। युवक राशन लेने के लिए डिपो भी गया। प्रशासन ने उसके संपर्क में आए 33 यात्रियों की सूची तैयार की है। सभी यात्रियों को प्रशासन ने घर में रहने की सलाह दी है। सर्र्दी, खांसी और जुकाम होने पर स्वास्थ्य विभाग को सूचित करने की अपील की है।

युवक हरियाणा में सैंपल देेने के बाद तीन बसों में सफर करके अपने घर पहुंचा था। इनमें दो बसें एचआरटीसी की है। एचआरटीसी प्रबंधन ने दोनों बसों के चालक और परिचालक क्वारंटीन कर दिए हैं। जबकि बसों में सफर करने वाले यात्रियों का पता लगाया जा रहा है। जिस कंपनी में वह कार्य करता था, वहां से भी उसे छुट्टी दे दी गई। वहां से वह हरियाणा रोडवेज की बस में कालाअंब पहुंचा। यहां से वह एचआरटीसी की बस में नाहन आया। यहां से शिमला जाने वाली एचआरटीसी की बस से वह सराहां पहुंचा।


बताया जा रहा है कि युवक सहकारी डिपो में राशन लेने भी गया था। इस दौरान वह कई लोगों के संपर्क में आया। जबकि परिवार के लोग रोज सराहां बाजार आते हैं। उनका दूध का कारोबार है। वह कहां-कहां पर दूध देते थे, इसका पता लगाया जा रहा है।
उधर ,एसडीएम पच्छाद सोनाक्षी सिंह तोमर ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव आए युवक की ट्रेवलिंग हिस्ट्री के बारे में पता लगाया जा रहा है। अभी तक उसके संपर्क में आए 33 यात्री ट्रेस किए गए हैं। उन्होंने कहा कि परिवार के अन्य सदस्यों को बाग पशोग पंचायत घर में अलग-अलग कमरों में क्वारंटीन किया जाएगा। जबकि आरएम रशीद शेख ने बताया कि दोनों बसों के चालक-परिचालक क्वारंटीन कर दिए गए हैं। बस में कितने लोगों ने सफर किया, इसका पता लगाया जा रहा है।

Read Previous

युवक को भंवर में छोड़ पांवटा लौटे गोताखोर ,चौथे दिन भी नहीं मिला संगड़ाह की खड्ड में डूबा युवक

Read Next

शनिवार को नाहन के समीप एक ट्रक के पलटा छह लोग गंभीर रूप से घायल हुए

error: Content is protected !!