Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या हुई 200 के पार

News portals सबकी खबर (नई दिल्ली )

भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 200 के पार हो गई है। महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या 52 हो गई है। देश में कोरोना से चार लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र में तीन नए संक्रमित मरीज, 52 हुई संख्या-  महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये तीनों पिंपरी-चिंचवाड़, पुणे और मुंबई से हैं। राज्य में कुल मामलों की संख्या अब बढ़कर 52 हो गई है।
लखनऊ में चार नए कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज- लखनऊ में चार नए कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। शहर में कुल मामलों को संख्या बढ़कर नौ हो गई है। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) प्रशासन ने यह जानकारी दी। खुर्रमनगर के तीन और महानगर की एक महिला में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम संक्रमित मरीजो के घर पहुंच गई है।

दिल्ली से 22 मार्च से सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक- दिल्ली से सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ान परिचालनों पर अस्थायी रूप से रोक लगाने का फैसला लिया गया है। दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डीआईएएल) ने जानकारी दी कि भारत सरकार द्वारा जारी की गई सलाह के अनुसार, सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ान परिचालनों को अस्थायी रूप से 22 मार्च 29 मार्च तक के लिए निलंबित कर दिया जाएगा। पश्चिम बंगाल में कोरोना का दूसरा मामला -पश्चिम बंगाल में एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। हाल ही में ब्रिटेन की यात्रा पर गया यह व्यक्ति राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण का दूसरा पुष्ट मामला है। सरकारी अधिकारी ने यह जानकारी दी।

फिरोजपुर रेल मंडल ने हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में ट्रेनें रद्द कीं- फिरोजपुर रेलवे मंडल ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के चलते हिमाचल प्रदेश में सभी पर्यटकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद कांगड़ा घाटी में 14 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि कांगड़ा घाटी (पठानकोट-जोगिंदरनगर) में सभी ट्रेन सेवाओं को अगले आदेश तक आधी रात से रद्द कर दिया गया है। इससे पहले गुरुवार शाम को जिला उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए अगले आदेश तक आधी रात के बाद पंजाब से कांगड़ा जिले तक की सभी ट्रेनों की आवाजाही निलंबित रहेगी।

भारत की आर्थिक वृद्धि का अनुमान 5.6 से 5.1 प्रतिशत हुआ- रेटिंग एजेंसी ‘फिच’ ने कोरोना वायरस महामारी के कारण भारत की आर्थिक वृद्धि के अनुमान को 5.6 प्रतिशत से कम कर 5.1 प्रतिशत किया है।

Read Previous

बाहरी राज्यों के नंबर वाली गाड़ियों को नहीं मिलेगा प्रवेश , हिमाचल सरकार ने लगाया प्रतिबंध |

Read Next

हिमाचल हाईकोर्ट में बनेंगे तीन बैच |

error: Content is protected !!