Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

कांग्रेस सरकार सेब बागवान विरोधी : कश्यप

News portals-सबकी खबर (शिमला ) भाजपा के पूरे प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद ने कोटखाई मंडल का दौरा किया इस दौरान उन्होंने कोटखाई भाजपा मंडल की बैठक ली। उन्होंने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार सेब बागवान विरोधी है। उन्होंने कहा कि वर्तमान आपदा की घड़ी में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में भारी मात्रा में सड़के बंद रही इन सड़कों को खुलवाने की दृष्टि से यह सरकार फेल रही। सेब मंडियों तक नहीं पहुंच पाया और निराशा का सामना करते हुए बागवानों ने इस सब को नदी नालों में बहा दिया, यह लोग सरकार से राहत की उम्मीद लगाए बैठे थे पर सरकार ने पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड का दुरुपयोग करते हुए इन लोगों पर जुर्माना लगा दिया आज इस किसान भाई को 1 लाख भरने पड़ेंगे। यह कैसा न्याय है जहां लोग राहत की आस लगाए बैठे होते हैं, वहां सरकार उनके ऊपर जुर्माना लगा देती है। भारतीय जनता पार्टी इसकी कड़ी निंदा करती है।

उन्होंने कहा की शिमला जिले की टिक्कर तहसील के दरोटी गांव में भीषण अग्निकांड में नौ मकान राख हो गए थे। भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मैं यहां का दौरा किया और पीड़ित परिवारों से मिले।
इस आग से 21 परिवार बेघर हो गए। शार्ट सर्किट से लगी आग से करोड़ों के नुकसान हुआ। जिस समय आग लगी, उस समय लोग सो रहे थे। शोर मचते ही सो रहे लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई। जानकारी के अनुसार आग इस रात करीब 11:30 बजे सुरेंद्र रांटा के घर की चौथी मंजिल में लगी। उस दौरान परिवार के सदस्य घर की निचली मंजिल में सो रहे थे। छत के ऊपर से निकल रही आग को गांव के एक युवक ने देखा, तो उसने शोर मचाकर लोगों को जगाया। उसके बाद इकट्ठा हुए ग्रामीणों ने आग फैलने से पहले ही जल रहे मकानों से लोगों को निकालना शुरू किया। आसपास के घरों से रसोई गैस के सिलिंडरों व गोशालाओं से पशुओं को बाहर निकाल दिया। इस बीच आग पर काबू पाने के प्रयास किए, लेकिन प्रभावित परिवारों के लोगों के तन के कपड़ों के अलावा कुछ नहीं बचाया जा सका। सरकार की तरफ से इन परिवारों को उचित राहत नहीं मिली हम मांग करते हैं कि सरकार इन सभी परिवारों को ज्यादा से ज्यादा मुआवजा प्रदान करें। मैं भी एमपी लैड फंड से इस क्षेत्र के लिए जल्द राशि प्रदान करूंगा।

Read Previous

हिमाचल का वर्तमान खूबसूरत स्वरूप डा.परमार की बदौलत प्राप्त हुआ -रोहित ठाकुर

Read Next

शिलाई कॉलेज में शिक्षक दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन

error: Content is protected !!