Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

किसानों की धान फसल के दामों को लेकर कांग्रेस कमेटी ने किया एसडीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब)

पांवटा साहिब में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के सदस्य द्वारा किसानों की धान फसल के दामों को लेकर एसडीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया गया। इस दौरान कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक किरनेश जंग चौधरी वह कांग्रेस के मंडल अध्यक्ष अश्विनी शर्मा कांग्रेस के नेता हरप्रीत सिंह द्वारा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर एसडीएम एलआर वर्मा के माध्यम से राज्यपाल को एक ज्ञापन भी सौंपा। ब्लॉक कांग्रेस ने ज्ञापन में कहा कि सिरमौर के किसानों के धान की फसल हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा खरीदने का कोई कार्य न किया गया तथा पांवटा साहिब के विधायक एवं ऊर्जा मंत्री द्वारा किसानों को अपनी फसल हरियाणा में बेचने के लिए सलाह दी गई, जिसमें उनके साथ डीसी सिरमौर द्वारा भी हरियाणा में फसल बेचने की सलाह दी गई।

जिस पर मजबूर किसानों ने भारी दिक्कतों का सामना करते हुए किसी तरह से अपनी फसल हरियाणा में जाकर बेची, किंतु आप को बड़े दुख के साथ बताना पड़ रहा हैकि फसल की कीमत जो हरियाणा भेजी गई, वह आज तक किसानों को नहीं मिली है इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस के पांवटा ने राज्यपाल से निवेदन किया कि हरियाणा सरकार किसानों की फसल का पैसा शीघ्र अदा करने के लिए सरकार को जरूरी दिशा-निर्देश दें। इस दौरान पूर्व विधायक किरनेश जंग ने कहा कि पांवटा में किसान आजकल गेहूं की फसल बीज रहे हंै, किंतु पांवटा साहिब में हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा जो गेहूं का बीज उपलब्ध कराया जा रहा है |

उसकी गुणवत्ता निम्न स्तर की है तथा खाद व बीज किसानों को उपलब्ध नहीं हो रहा है। इससे अन्नदाता को काफी नुकसान हो रहा है। किसान भाई लगातार चिंता में डूबे हुए है। उन्होंने राज्यपाल से इस बारे में सरकार को दिशा-निर्देश देने की अपील की। इस मौके पर राजिंदर शर्मा, मजदूर नेता प्रदीप चौहान, संगत सिंह, अवतार सिंह तारी, ममता चौहान, कविता शर्मा, गीता राम ठाकुर, बसीम मलिक, गुमान सिंह, शिव कुमार शर्मा, रविंद्र सिंह खुराना, रायचंद, रमेश शर्मा व सुभाष शर्मा आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Read Previous

मुख्यमंत्री ने घरेलू तरल बोरोनेटिड कैल्शियम नाइट्रेट उर्वरक का शुभारंभ किया

Read Next

पांवटा से कोडगा के लिए HRTC बस सेवा शरू

error: Content is protected !!