Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 28, 2024

भ्रष्टाचार के खिलाफ सड़क पर उतरी कांग्रेस, अध्यक्ष उपाध्यक्ष के इस्तीफे की मांग.सुखराम चौधरी मुर्दाबाद ।

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब )

सोमवार को पांवटा नगरपरिषद के भरष्टाचार को लेकर कोग्रेस ने विरोध रैली निकाली। यह रैली कोग्रेस के पूर्व महासचिव अनिद्र सिंह नॉटी की अगवाई में आयोजित की गई। यह रैली पांवटा लोक निर्माण विश्वाम ग्रह से नगरपरिषद होते हुए मिनी सचिवालय तक निकली गई । रैली में दर्जनों लोगों ने सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया और दोनों पदों पर आसीन अध्यक्षा और उपाध्यक्ष की बर्खास्तगी की भी मांग की। वही भ्रष्टाचार पर उग्र हुई कांग्रेस और अन्य पार्षदों ने विधायक सहित सरकार को 72 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर अध्यक्षा कृष्णा धीमान और उपाध्यक्ष नवीन शर्मा को बर्खास्त कर कानूनी कार्रवाई अमल में नहीं लाई जाती तो और उग्र विरोध प्रदर्शन की रूपरेखा तैयार की जाएगी।


स्थानीय विधायक सुखराम चौधरी के लगाए मुर्दा बाद के लगे नारे ।

भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता व पार्षदों ने विधायक सुखराम चौधरी के मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।

रैली के बाद उन्होंने एसडीएम पांवटा के माध्यम से राज्यपाल को इस भ्रष्टाचार को लेकर ज्ञापन सौंपा और तुरंत कार्रवाई करने की मांग की।

इस विरोध प्रदर्शन में अनिंद्र सिंह नॉटी, पार्षद हरविंदर कौर, इंदरप्रीत कौर, धनवीर कपूर, शमशेर काश्मीर, जिला परिषद मैंबर चैन सिंह, बीडीसी मैंबर परविंदर सिंह बिट्टू, साजिद हाशमी, ओपी कटारिया, कर्मवीर सिंह, नसीमा बेगम आदि दर्जनों लोग उपस्थित रहे।


बता दे कि नगर परिषद पांवटा साहिब में सफाई के ठेकों नाम पर बड़े पैमाने पर कथित घोटाले का पर्दाफाश हुआ है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें नगर परिषद उपाध्यक्ष नवीन शर्मा व अध्यक्षा कृष्णा धीमान के पति शशि धीमान ठेकेदार के साथ पैसे के लेन-देन की बात करते नजर आ रहे हैं।

वायरल हुआ वीडियो दो हिस्सों में है। जिसमें पहले हिस्से में नगर परिषद उपाध्यक्ष नवीन शर्मा कथित सफाई ठेकेदार से ₹10000 लेकर अपने गाड़ी में रख रहे हैं। जबकि दूसरे हिस्से में उनके साथ नगर परिषद अध्यक्षा के पति शशि धीमान मौके पर पहुंच जाते हैं। दोनों मिलकर ठेकेदार को समझाते हैं कि उसे सफाई के ठेके में से दो सफाई कर्मियों की तनख्वाह जो कि ₹30000 मासिक है, हर महीने की 10 तारीख को उन्हें जमा करानी होगी। तभी वह काम कर पाएगा।

इतना भी उपाध्यक्ष नवीन शर्मा ठेकेदार को धमका रहे हैं कि “तेरे जैसे कई भाई घूम रहे हैं काम की तलाश में”। वह ठेकेदार को इस बात का आश्वासन भी दे रहे हैं कि यदि दो सफाई कर्मी का वेतन समय पर उनके साथ पहुंच गया। तो वह कभी हाजरियां चेक करने नहीं आएंगे। नगर परिषद अध्यक्षा के पति शशि धीमान नवीन शर्मा से पूछते हैं कि आज का क्या हिसाब है ? तो उपाध्यक्ष नवीन बताते हैं कि आज इसने 10,000 जमा करवाए हैं। आइंदा से यह हर महीने 2 व्यक्तियों की तनख्वाह हमें समय पर दे देगा।

Read Previous

खाई में गिरी ऑल्टो कार , चालक की मोके पर मौत |

Read Next

15 जनवरी, 2020 तक मतदाता सूचियों के निरीक्षण का आग्रह-उपायुक्त सोलन

error: Content is protected !!