Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

गिरिपार आभार रैली को लेकर सुरक्षा एजेंसियों और अधिकारियों का पूरा खाका तैयार, शॉल-टोपी और डांगरा भेंट करेगी हाटी समिति

News Portals सबकी खबर(पोंटा साहिब)

प्रदेश में आभार रैली को लेकर सुरक्षा एजेंसियों और अधिकारियों ने पूरा खाका तैयार कर लिया है। रैली में पांवटा, शिलाई, रेणुकाजी और पच्छाद विधानसभा क्षेत्र से हजारों लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। सतौन में जनसभा स्थल पर टेंट लगाने का कार्य शुरू हो चुका है। मैदान की सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया जा रहा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर कुछ बदलाव किए गए हैं। पहले अमित शाह का हेलिकाप्टर पांवटा में उतरना था। यहां से 15 किलोमीटर का सफर गाड़ियों से होना था, लेकिन सुरक्षा कारणों से अब राजकीय आदर्श माध्यमिक पाठशाला सतौन के मैदान में हेलिकाप्टर उतारने की सहमति बनी है। यहां से एनएच-707 सड़क से पहाड़ी गली होते हुए लगभग दो किलोमीटर का सफर गाड़ियों से तय कर शाह 10:00 बजे रैली स्थल पर पहुंचेंगे। 
संबोधन के बाद प्रशासन ने सतौन के पूर्व प्रधान रजनीश चौहान के घर पर दोपहर के भोजन की व्यवस्था की है। एनएच से महज 100 मीटर की दूरी पर स्थित पूर्व प्रधान के घर का गुरुवार को सुरक्षा की दृष्टि से अधिकारियों ने जायजा लिया। अमित शाह के साथ 8 लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था एक कमरे में की गई है। अन्य अधिकारियों और नेताओं के भोजन की व्यवस्था अलग से की गई है। भोजन के बाद प्रदेश कोर कमेटी की बैठक भी यहीं होगी। इसके लिए अलग कमरे में व्यवस्था की गई है। पार्किंग की व्यवस्था के लिए तैयारियां की जा रही हैं। गुरुवार को सतौन में जनसभा स्थल पर भाजपा के संगठन मंत्री पवन राणा और राज्य खाद्य निगम आपूर्ति के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर भी पहुंचे। उन्होंने बारीकी से व्यवस्थाओं का जायजा लिया। शिलाई के पूर्व विधायक एवं भाजपा नेता बलदेव तोमर ने बताया कि हाटी आभार रैली की तैयारियां जोर शोर से की जा रही हैं। सुरक्षा की दृष्टि से हर जगह का बारीकी से जायजा लिया जा रहा है। 35 से 40 हजार लोगों का इस रैली में आने का लक्ष्य रखा गया है। 
ट्रांसगिरि इलाके के प्रवेश द्वार सतौन में 15 अक्तूबर को होने वाली आभार रैली की तैयारियां शुरू हो गई हैं। केंद्रीय हाटी समिति केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पारंपरिक शॉल-टोपी और डांगरा भेंट कर सम्मानित करेगी। केंद्रीय कैबिनेट से हाटी समुदाय को जनजाति का दर्जा मिलने के बाद पूरा ट्रांसगिरि इलाका बेहद उत्साहित है। आभार रैली को हाटी समुदाय ऐतिहासिक बनाने की योजना पर काम कर रहा है। करीब 35,000 लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। आभार रैली में पहुंच रहे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के स्वागत के लिए हाटी समुदाय के साथ साथ भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं ने जोर-शोर से तैयारियां शुरू कर दी हैं।
केंद्रीय हाटी समिति के अध्यक्ष डॉ. अमीचंद कमल ने बताया कि पांच दशकों बाद ट्रांसगिरि इलाके की मांग पूरी हुई है। केंद्रीय हाटी समिति केंद्रीय गृह मंत्री को पारंपरिक शॉल-टोपी और डांगरा भेंट कर सम्मानित करेगी। उन्होंने कहा कि ट्रांसगिरि इलाके की हर पंचायत के लिए सरकारी और निजी बसों की व्यवस्था की जा रही है। इसके साथ लोगों से भी आह्वान किया गया है कि हर घर से लोग अपने निजी वाहनों को लेकर कार्यक्रम में शिरकत करें। ट्रांसगिरि इलाके के हर महिला मंडल से महिलाओं को रैली में आमंत्रित किया गया है। उन्होंने कहा कि हाटी समिति के पदाधिकारी बैठकें आदि कर रैली को ऐतिहासिक बनाने में जुटे हैं। 

Read Previous

तारुवाला में दिनदहाड़े शातिर चार बदमाशो ने एटीएम में तोडफ़ोड कर चोरी का प्रयास, तीन मौके से फरार

Read Next

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय , प्री-प्राइमरी के विद्यार्थियों के लिए दो ट्रैक सूट निःशुल्क प्रदान करने का भी निर्णय

error: Content is protected !!