Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 8, 2024

मुख्यमन्त्री कहते हैं कि हमने 97 प्रतिशत हिंदुओं को हराया है, परिणाम सामने हैं : नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर

News portals-सबकी खबर (शिमला)  केंद्र में मोदी सरकार के सफल 9 वर्ष पूर्ण होने पर भाजपा शिमला संसदीय क्षेत्र के व्यापारी सम्मेलन का आयोजन वाइब्रेशन हाल गंज बाजार में हुआ। कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर मुख्यतिथित के रूप में उपस्थित रहे और उनके साथ सांसद सुरेश कश्यप, पूर्व मंत्री सुरेश भारद्वाज, प्रत्याशी संजय सूद, रवि मेहता, प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव कटवाल, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा, जिला अध्यक्ष विजय परमार, मंडल अध्यक्ष राजेश शारदा विशेष रूप में उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा व्योपार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक रमेश चौजड द्वारा की गई।

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में देश में ऐतिहासिक प्रगति हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सहयोग से हिमाचल प्रदेश भी इस विकास में कंधे से कंधा मिलाकर चला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दायित्व सम्भालने के बाद जब जापान गये तो उन्होंने भारत में भी बुलेट ट्रेन चलाने का सपना देखा। आज भारत में 20 से ज़्यादा हाई स्पीड बुलेट ट्रेन चल रही हैं।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि आज अगर सरकार एक रुपया भी देश के आम आदमी कि लिये भेजता है तो वह पूरा 1 रुपया लाभार्थी को मिलता है। आज बिचौलियों का खेल ख़त्म हो गया है। यह जनधन खातों की मदद से संभव हो पाया। उन्होंने कहा कि देश में अटकाने, भटकाने और लटकाने की संस्कृति खत्म कर दी है। अब जो काम शुरू किए जाते हैं, वे निर्धारित समय में पूरे भी किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार पिछले पाँच साल हिमाचल विकास में मील का पत्थर साबित हुई है। हमने शिमला में पानी की समस्या को हल किया, सड़के चौड़ी की। जहां संभव हुआ पार्किंग बनवाई, टनल्स और लिफ्ट बनवाए। कांग्रेस सरकार ने हर जगह पर विकास कि कार्य ठप कर दिये। गारंटियों के बारे में अब कोई बात नहीं कर रहा है। प्रदेश में क़ानून व्यवस्था ध्वस्त है। ऐसी घटनाएं घट रही है जो आज तक हिमाचल में नहीं हुई।नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री सुक्खू खुलेआम कहते हैं हमने 97 प्रतिशत हिंदुओं को हराया है। उसका परिणाम सामने हैं। चम्बा में युवक को आठ टुकड़ों में काट कर फेंक दिया जाता है। हमने एनआईए जाँच की माँग की है। सरकार मामले की एनआईए जाँच करवाए। मुख्यमंत्री बार-बार पूछ रहे हैं कि भाजपा विरोध क्यों कर रही है , हिमाचल में क्राइम हुआ है तो हम विरोध भी ना करें। डीजीपी छुट्टी पर है पर डीजीपी का चार्ज किसको दिया पता है। पुलिस के अधिकारी राजनीतिक भाषा का प्रयोग कर रहे हैं।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में हर काम में पारदर्शिता आई है। किसी भी काम में एक पैसे की शिकायत आज तक नहीं आई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं जिनपर देश के लोग सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं। आने वाले लोकसभा चुनाव में देश की जनता फिर से प्रधानमंत्री को भारी बहुमत से तीसरी बार सेवा का अवसर देगी।नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि 2014  तक भारत में कुल 07 अखिल भारतीय चिकित्सा संस्थान थे। पिछले 9 सालों में 15 नये एम्स बने। 2014 तक देश में 641 मेडिकल कॉलेज थे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले 9 सालों में 700 नए मेडिकल कॉलेज खोले गये हैं।  वही 2014  तक देश में 16 आईआईटी और 13 आईआईएम थे। पिछले नौ सालों में 7  नये आईआईटी और 7 नए आईआईएम खोले गये। 48 करोड़ से ज़्यादा जनधन खाते खोले गये। 12 करोड़ से ज़्यादा शौचालय, 20 करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि दी गई। 3.5 करोड़ परिवारों को पक्का मकान बनाकर दिया। यह सब प्रधानमंत्री के करिश्माई नेतृत्व का परिणाम हैं।

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष एवं लोकसभा सदस्य सुरेश कश्यप ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दुनिया के सर्वमान्य नेता हैं। सभी वैश्विक नेता आज प्रधानमंत्री को सबसे प्रभावशाली नेता मानते हैं। उनका ऑटग्राफ मांगते हैं, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री उन्हें बॉस कहते हैं। कोरोना महामारी की लड़ाई में यदि भारत ने अग्रणी भूमिका निभाई तो वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व का परिणाम था। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कोरोना जैसी महामारी में भी 220 करोड़ से ज्यादा भारतीयों का वैक्सीनेशन हुआ और 100 से ज्यादा देशों को वैक्सीन की खुराक दी गई।

हिमाचल से है प्रधानमंत्री का विशेष लगाव: 

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के विकास पर विशेष ध्यान दिया। प्रधानमंत्री ने 10 साल से लटके अटल टनल को रिकॉर्ड समय में पूरा किया और एम्स जैसे विश्व स्तरीय संस्थान का उद्घाटन और शिलान्यास रिकॉर्ड समय में पूरा करते हुए हिमाचल के लोगों की सेवा में समर्पित किया। प्रधानमंत्री रहते हुए वह हर मौके पर हिमाचल आए। कई फ्लैगशिप योजनाओं की शुरूआत के लिए भी उन्होंने हिमाचल प्रदेश की पवित्र भूमि को चुना। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि आज हिमाचल में 45 हज़ार करोड़ के प्रोजेक्ट राष्ट्रीय राज्यमार्गों का जाल बनाने के लिए चल रहे हैं, बीआरओ के प्रोजेक्ट अलग से चल रहे हैं। इसके अलावा वन्दे भारत ट्रेन, धर्मशाला और शिमला के स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट, बल्क ड्रग पार्क, मेडिकल डिवाइस पार्क, जैसी दर्जनों महत्वपूर्ण योजनाएं प्रदेश में धरातल पर उतर रही हैं। यह सभी योजनाएं प्रधानमंत्री जी के हिमाचल प्रदेश से विशेष लगााव के कारण सम्भव हो पाई हैं। निश्चित तौर पर इन सभी योजनाओं से हिमाचल वासियों को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे और प्रदेश तरक्की के नए प्रतिमान गढ़ेगा।

Read Previous

मनोहर हत्याकांड में नामजद आरोपी परिवार द्वारा सेंचुरी एरिया की 18 बीघा भूमि पर अवैध कब्जे हटा ,परिवार के खाते में मिली 10 लाख रुपये की राशि

Read Next

पौंग झील में नहाने उतरे दोनों चचेरे भाई डूबे

error: Content is protected !!