Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 20, 2024

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने स्पष्ट की स्थिति हाईकमान की हां पर ही बनाए जाएंगे मंत्री

News portals-सबकी खबर (शिमला)

मंत्रिमंडल के संभावित विस्तार की अटकलों को मुख्यमंत्री ने खारिज कर दिया है। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि यह वक्त कोरोना संकट से लड़ने का है। इस कारण कैबिनेट विस्तार को लेकर किसी प्रकार की जल्दबाजी नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि केबिनेट में मंत्रियों के तीन पद खाली हुए हैं। यह मामला केंद्रीय हाईकमान के ध्यान में लाया गया है। लिहाजा हाईकमान से सिग्नल मिलने के तुरंत बाद कैबिनेट का विस्तार कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने चुटकी लेते हुए कहा कि सोशल मीडिया में कैबिनेट का विस्तार भी कर दिया गया है और पोर्टफोलियो भी बांट दिए हैं। उनका कहना था कि वास्तव में यह सब झूठ है और यह मामला अभी केंद्रीय हाईकमान के ही विचाराधीन है। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में काफी समय से लटके मंत्रिमंडल विस्तार की अब सोशल मीडिया में भी खूब चर्चा हो रही है।

मुख्यमंत्री ने मंत्रिमंडल विस्तार पर गुरुवार को स्थिति स्पष्ट कर दी है। उन्होंने कहा है कि वर्तमान में प्रदेश सरकार की प्राथमिकता कोविड से निपटना है। उसके बाद मंत्रिमंडल विस्तार पर विचार किया जाएगा। सोशल मीडिया ने कांगड़ा से एकमात्र मंत्री सरवीण चौधरी को कैबिनेट से बाहर कर दिया है। बहरहाल सोशल मीडिया पर जारी हुए केबिनेट विस्तार के मैसेज में सभी मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किया गया है। इसके तहत जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर को लोक निर्माण विभाग का मंत्री बना दिया है। वीरेंद्र कंवर उद्योग और श्रम एवं रोजगार का प्रभार देने की चर्चा वायरल हो रही है। इसके अलावा राजीव सहजल को आईपीएच विभाग,  राकेश पठानिया को खाद्य एवं शहरी विकास मंत्री बनाए जाने की चर्चा है। बिक्रम जरयाल को पंचायतीराज मंत्री के साथ-साथ पशुपालन का भी पोर्टफोलियो दिया गया है। रामलाल मारकंडा को भी पशुपालन के साथ-साथ ट्राईबल व आईटी मंत्री बनाया गया है। नरेंद्र बरागटा को कृषि व बागबानी के साथ वन का पोर्टफोलियो दिया गया है। वन मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर को जल शक्ति व खेल जबकि सुरेश भारद्वाज को शिक्षा के साथ तकनीकी विभाग दिया गया है।  इसके अलावा विक्रम ठाकुर को परिवहन व ऊर्जा, कमलेश कुमारी को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री बनाया गया है।

सोशल मीडिया के मंत्री

सोशल मीडिया पर चंबा के भटियात से बिक्रम जरयाल, शिमला के कोटखाई से नरेंद्र बरागटा, हमीरपुर से कमलेश कुमारी और नुरपूर से राकेश पठानिया को मंत्री बनाया गया है। चौंकाने वाली बात है कि चौतरफा वायरल हुए इस मैसेज में पशुपालन विभाग दो मंत्रियों बिक्रम जरयाल और डा. रामलाल मारकंडा को सौंपे गए हैं।

Read Previous

नाहन से करीब तीन किलोमीटर दूर दोसड़का में बिजली के खंभों से भरा एक ट्रक अचानक पलटा

Read Next

विश्व पर्यावरण दिवस पर कालाअम्ब के जाटांवाला नाले में जल शोधक पोधे किए रोपित: डा0 परूथी

error: Content is protected !!