Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 29, 2024

लोकसभा चुनाव में नाहन निर्वाचन क्षेत्र के 86029 मतदाता करेंगे अपने मतों का इस्तेमाल

News portals-सबकी खबर (नाहन )  लोकसभा चुनाव-2024 के दृष्टिगत मतदान के प्रति आमजन में जारूगता लाने के उददेश्य से नाहन विधान क्षेत्र में मतदाता जागरूकता अभियान के साथ ही सिग्नेचर अभियान भी चलाया जा रहा है। यह जागरूकता अभियान नाहन निर्वाचन क्षेत्र में 27 मार्च से प्रारम्भ हुआ है और आगामी 22 मई 2024 तक जारी रहेगा।
सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम नाहन सलीम आजम ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस अभियान के तहत लोकतंत्र की मजबूती के लिए आमजन को मतदान प्रक्रिया में सक्रियता से भागदारी के लिए प्रेरित किया गया जा रहा है ताकि मतदान प्रतिशत में बढौतरी हो सके। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव-2024 में इस बार भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा 75 प्रतिशत मतदान का लक्ष्य रखा गया है जिसे प्राप्त करने के लिए स्वीप गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है।
*पंजाहल और धगेड़ा में चलाया जागरूकता अभियान*
एसडीएम नाहन सलीम आजम ने बताया कि स्वीप गतिविधियों के तहत जागरूकता अभियान की कड़ी में आज सोमवार को नाहन निर्वाचन क्षेत्र के तहत पंजाहल और धगेड़ा पंचायतों में मतदाता जागरूकता और सिग्नेचर अभियान का आयोजन किया गया, जिसमें काफी संख्या में स्थानीय लोगों ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि इसी तरह के अभियान आने वाले समय में नाहन क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में आयोजित किये जा रहे हैं।
*सिग्नेचर अभियान में 156 लोगों ने लिया भाग*
एसडीएम सलीम आजम ने बताया कि मतदान के प्रति जागरूकता लाने के उददेश्य से पिछले तीन दिनों से चलाये जा रहे सिग्नेचर अभियान में अभी तक करीब 156 ग्रामीण लोगों ने अपने हस्ताक्षर कर सिग्नेचर अभियान में भाग लिया है।
*नाहन क्षेत्र में कुल मतदाताओं की संख्या 86029*
एसडीएम ने जानकारी दी है कि एक जून 2024 को होने वाले मतदान के लिए आम जन में लगातार जारूगता बढाई जा रही है। उन्होंने बताया कि नाहन निर्वाचन क्षेत्र के तहत लोकसभा चुनाव-2024 में कुल 86029 मतदाता अपने मतों का इस्तेमाल करेंगे जिसमें 43640 पुरूष और 42388 महिला मतदाता शामिल हैं। मतदान के लिए 121 मतदान केन्द्रों की स्थापना की गई है।
 स्वीप गतिविधियों के लिए नाहन क्षेत्र में नियुक्त नोडल अधिकारी अनिल शर्मा, ब्लाक कोर्डिनेटर मुकेश शर्मा, सुपरवाईजर मदन शर्मा की टीम सम्बन्धित बीएलओ के साथ पंचायतों में पहुंच कर स्थानीय लोगों को मतदान के प्रति जारूगक करने में लगी हुई है।
 *जागरूकता अभियान में उपस्थित रहे*
धगेड़ा पंचायत में आयोजित मतदाता जागरूकता अभियान में बीएलओ श्यामा देवी, ग्राम पंचायत उप प्रधान बिटटू ठाकुर, पूर्व प्रधान सुरेन्द्र ठाकुर जबकि पंजाहल में आयोजित जागरूकता अभियान में बीएलओ सुदर्शन शर्मा, पंचायत सचिव उर्मिला देवी आदि प्रमुखता से उपस्थित रहे। 
Read Previous

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने अनिवार्य सेवाएं अधिसूचित की

Read Next

धूमल परिवार को नीचा दिखाने के लिए जयराम ने करवाई राणा की भाजपा में एंट्री : चंद्रशेखर

error: Content is protected !!