Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 7, 2024

प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए छोटी काशी सज-धजकर तैयार,प्रदेश को देंगे 11,000 करोड़ रुपये की सौगात

News portals-सबकी खबर (मंडी)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए छोटी काशी सज-धजकर तैयार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंडी में सोमवार को प्रस्तावित विशाल रैली की तैयारियां पूरी हो गई हैं। पड्डल में पहली बार किसी रैली में लोगों के बैठने के तीन वाटर प्रूफ पंडाल स्थापित किए गए हैं, जिनमें 50 हजार से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। पड्डल मैदान में पांच वाटर प्रूफ डोम स्थापित कर दिए गए हैं। जयराम सरकार के चार साल पूरा होने का जश्न मंडी के ऐतिहासिक पड्डल मैदान में सोमवार को पीएम मोदी की मौजूदगी में मनाया जाएगा| पीएम प्रदेश को 11,000 करोड़ रुपये की सौगात भी देंगे। इस दौरान सेकेंड ग्राउंड सेरेमनी का आयोजन भी किया जाएगा। 200 निवेशक मंडी पहुंच चुके हैं। पांच चुनिंदा निवेशकों से पीएम बातचीत भी करेंगे।

जबकि सेकंड ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी और सरकारी प्रदर्शनियों के लिए भी एक-एक वाटर प्रूफ पंडाल बनाया गया है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा मौसम पर ही निर्भर करेगा। अगर मौसम खराब रहता है या अधिक धुंध व बारिश की स्थिति बनती है, तो प्रधानमंत्री के आने पर असमंजस बन सकता है।सोमवार को मौसम साफ रहे, इसके लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बड़ा देव कमरूनाग के साथ ही अन्य देवी-देवताओं से भी गुहार लगा चुके हैं। उधर, शनिवार को वायु सेना के हेलिकाप्टर की सफल ट्रायल लैंडिंग भी हो चुकी है। एसपीजी ने पड्डल मैदान में कड़ा सुरक्षा घेरा बनाया हुआ है। बिना अधिकृत आईकार्ड के किसी को मैदान में प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है।

प्रधानमंत्री की रैली के लिए पूरे प्रदेश से हजारों लोग पहुंचेंगे।काम में जुटे पांच हजार से अधिक कर्मी-अधिकारी प्रदेश सरकार के चार वर्ष पूरे करने के जश्न को सफल बनाने में लिए पांच हजार से अधिक सरकारी कर्मचारी और अधिकारी दिन-रात लगे हुए हैं। सुरक्षा व्यवस्था के लिए 1500 पुलिस जवान, होमगार्ड के 200 लोग, सीआईडी 200 लोग और 50 से अधिक पुलिस अधिकारी लगाए गए हैं। प्रधानमंत्री की मंडी रैली में लोगों को लाने के लिए दो हजार से अधिक बसों का प्रयोग किया जा रहा है, जिसमें 1600 से अधिक सरकारी बसें शामिल हैं। इसके अलावा हजारों संख्या में लोग निजी वाहनों में पहुंचेंगे। शहर के बाहर ही पार्किंग व्यवस्था की गई है।

Read Previous

क्विज प्रतियोगिता में चयनित टीमों को ग्रेंडफिनाले के लिए किया आमंत्रित

Read Next

डाक्टर बिंदल ने दी नाहन पंचायत को करोड़ों रुपए की सौगात

error: Content is protected !!