Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 21, 2024

भाजपा राज में पाँवटा साहिब का विकास हो रहा ठप्प ,किरनेश जंग

News portals-सबकी खबर (पाँवटा साहिब)

भाजपा राज में पाँवटा साहिब का विकास ठप्प हो गया है चौधरी सुखराम  अपने आप तो मंत्री बन गए लेकिन पाँवटा साहिब की जनता की समस्याओं को हल करवाने में नाकाम सिद्ध हो रहे हैं पाँवटा साहिब की सड़कों को कोरोना हो गया है। पाँवटा साहिब से खोदरी माजरी जो मेजर डिस्टिक रोड है उस पर चलना खतरे से खाली नहीं है पैदल मोटरसाइकिल व कार वाले तो चल ही नहीं सकते। इसी प्रकार पाँवटा साहिब से नवादा वाया देवीनगर रामपुर सड़क का बहुत बुरा हाल है पाँवटा साहिब से राजपुर सड़क पर चलना तो ऐसा जैसे मौत के रास्ते पर चल रहे हो इसी प्रकार बातापुल से यमुना पुल तक एनएच का काम चलने से पहले बंद हो गया है।आँज भोज सड़क अपने हाल पर रो रही है। पाँवटा साहिब की यातायात व्यवस्था अपने सबसे बूरे दौर में है।

हर रोज़ ट्रैफ़िक पुलिस व पुलिस प्रशासन अख़बार में खबरें देते है जिसके लाखों रुपय चालान के रूप में एकत्रित किए जाने का वर्णन होता है परंतु यही ट्राफ़िक पुलिस ट्रकों के व बड़े वाहनो के चालान नहीं करती है जबकि सिर्फ़ मोटरसाइकिल व कारों के चालान किए जाते है। बड़े बड़े ट्रक व ट्राले 80 टन तक वजन भर कर बॉर्डर पार चले जाते है जो की बिना प्रशासन के मिलीभगत के असम्भव है। ऐसे वाहन क्यों पुलिस की नज़रों में नहीं आते यह हमारा एक सवाल प्रशासन से है। बिलटी में भी गड़बड़झला चला हुआ है 10 टन की बिलटी पर ओवर्लोड किया जा रहा है जिसकी कोई चेकिंग नहीं है। पाँवटा साहिब के विभिन्न पुल इतना वजन सहन करने में असमर्थ है फिर भी प्रशासन मुक़दर्शक बना हुआ है यदि कोई बड़ा हादसा ओवर्लोड की वजह से होता है तो किसकी ज़िम्मेदारी होगी यह भी एक बड़ा सवाल है।

स्वास्थ्य सुविधाओं का इतना बुरा हाल है की स्टाफ की कमी के कारण पाँवटा साहिब सिविल हॉस्पिटल में मरीजों को भर्ती नहीं किया जाता रहा है और अब तो करोना के कारण इलाज के नाम पर केवल रेफ़र ही किया जा रहा है कोरोना के टेस्ट केवल बड़े लोगों के या उद्योगपतियों के या भाजपा के कहे अनुसार हो रहे हैं आम आदमी का टेस्ट कराना भी बहुत मुश्किल हो गया है। कोरोंना काल में लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया है राजस्व विभाग में पटवार ऑफिस में इंतकाल अटेस्ट होने के लिए लगभग एक साल से पेंडिंग पड़े हैं जो लोग सुविधा शुल्क देकर या अपनी कोई एडजस्टमेंट करके डायरेक्ट तहसील में करवा रहे है अन्यथा पटवार खाने में तहसीलदार साहब का दौरा नहीं हो रहा है जिस कारण लोगों को बहुत भारी असुविधा का सामना करना पड़ा पढ़ रहा है। एमसी पाँवटा साहिब तो बिल्कुल ही भगवान के भरोसे हैं

ना कोई सुनने वाला है ना ही कोई कहने वाला है कुछ काम बिना टेंडर के ही हो गए हैं और कुछ काम ऐसे हैं जिनके टेंडर हुए को बहुत समय हो गया है लेकिन कभी काम शुरू होने का पता नहीं है एमसी ग्राउंड पार्क दयनीय स्थिति में है यमुना पथ जो अभी कांग्रेस सरकार सरकार में पोंटा वासियों के लिए बनाया गया था उसको एमसी द्वारा मेंटेन नहीं किया जा रहा है । बरसात से पहले नालियों की सफाई केवल 6,7 और 8 वार्ड में ही सीमित रही बाकी के वार्डों के बारे में कोई कार्यवाही नहीं हुई बिजली ऑफिस पीडब्ल्यूडी ऑफिस आईपीएच ऑफिस सब जगह बुरा हाल है आम आदमी किसी भी दफ़्तर में काम नहीं करवा सकते जनता पूरी तरह से भाजपा राज में त्रस्त है और भाजपा के मंत्री और नेता पूरी तरह से मस्त हैं इसका नतीजा भाजपा को आने वाले चुनावों में भुगतना पड़ेगा। इस मोके पर मंडल अध्यक्ष अश्विनी शर्मा, पूर्व विधायक चौधरी किरनेश जंग, पूर्व मंडल अध्यक्ष सुरजीत सिंह, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष अवतार सिंह, ब्लॉक शोशल मीडिया अध्यक्ष विवेक धीमान, ज़िला अल्पसंख्यक अध्यक्ष वसीम मलिक, मोहब्बत अली, जाकिर हुसैन, दर्शन सिंह आदि उपस्थित रहे।

Read Previous

स्वास्थय कर्मी पोजीटिव आने के बाद बीएमओ संगड़ाह का ऑफिस सील, ओपीडी बंद

Read Next

हिमाचल प्रदेश में शनिवार को कोरोना से 2 और मौते

error: Content is protected !!