Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

अधिकतर कॉलेजों के अकादमिक शेड्यूल में करना पड़ा बदलाव

News portals-सबकी खबर (हिमाचल प्रदेश )

प्रदेश के अधिकतर कॉलेजो  देरी से शुरू हुई इंटर कॉलेज खेल और पाठ्योत्तर गतिविधियों (यूथ फेस्टिवल) और कॉलेजों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ऑड-इवन में चल रही कक्षाओं के चलते कॉलेजों के अकादमिक शेड्यूल में बदलाव करना पड़ा है।कॉलेज में चल रही स्पर्धाओं में व्यस्तता के चलते कॉलेज मिड टर्म परीक्षाएं भी नहीं करवा पा रहे हैं। राजधानी के सिर्फ आरकेएमवी ने 12 दिसंबर से मिड टर्म परीक्षाएं शुरू की हैं, जो 22 दिसंबर तक चलेंगी। शहर के सेंटर आफ एक्सीलेंस संजौली कॉलेज और कोटशेरा कॉलेज ने छात्रों की इंटर कॉलेज स्पर्धाओं में हिस्सा लेने के कारण दिसंबर माह में  मिड टर्म परीक्षाओं का नहीं करवाने का निर्णय लिया है। ये दोनों कॉलेज फरवरी माह में ही मिड टर्म परीक्षाएं करवाएंगे।

संजौली कॉलेज प्राचार्य डॉ. सीबी मेहता ने बताया कि कॉलेज में लगभग सभी विषयों का सिलेबस हालांकि 70 फीसदी तक पढ़ा दिया गया है, बावजूद अभी परीक्षाएं न करवाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि इंटर कॉलेज की चल रही स्पर्धाओं के कारण सभी छात्र मिड टर्म परीक्षाओं में भाग लेने से वंचित न रहे, इसलिए फरवरी में परीक्षाएं करवाने का निर्णय लिया गया है। उधर राजीव गांधी महाविद्यालय कोटशेरा प्राचार्य डॉ. अनुपम गर्ग ने बताया कि वे भी फरवरी माह में ही मिड टर्म परीक्षाएं शुरू करेंगे।  इस कारण अभी सिलेबस आधा ही पढ़ाया जा सका है, हालांकि शिक्षक शनिवार और रविवार को भी ऑनलाइन कक्षाएं चलाकर सिलेब्स को जल्द समाप्त करने के प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इंटर कॉलेज प्रतियोगिताओं में छात्र भाग भी ले रहे हैं। इसलिए मिड टर्म परीक्षाओं को फरवरी माह में ही शुरू किया जाएगा।  इसमें प्रदेश भर के विवि से संबद्ध कॉलेजों की टीमें हिस्सा लेंगी।  इधर, सेंटर ऑफ एक्सीलेंस संजौली कॉलेज में 22 से महिलाओं की इंटर कॉलेज बैडमिंटन प्रतियोगिता शुरू होगी। कॉलेज प्राचार्य डा. सीबी मेहता ने कहा कि दो दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में सौ से अधिक खिलाड़ियों के भाग लेने की उम्मीद है। 20-21 दिसंबर को खेल परिसर में होंगे शूटिंग ट्रायल शिमला। समय के अभाव के चलते इस बार एचपीयू इंटर कॉलेज शूटिंग स्पर्धा नहीं हो पा रही है।

Read Previous

धालटा कला मंच ने नाटक व गीतों के माध्यम से बताई सरकारी योजनाएं

Read Next

एनसीडीसी लैब भेजे गए सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव

error: Content is protected !!