Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 29, 2024

उद्योग मंत्री के विधानसभा क्षेत्र में व्यवस्था परिवर्तन ,बीमार महिला को ग्रामीण डंडे में बांधकर कंधे पर उठाकर 7 किलोमीटर पैदल पहुंचा सतौन

News portals-सबकी खबर (कफोटा ) एक तरफ जहां प्रदेश सरकार व्यवस्था परिवर्तन के दावे कर रही है तो वहीं उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान के शिलाई विधानसभा क्षेत्र में दावे फेल साबित हो रहे है। शिलाई विधानसभा क्षेत्र के बड़वास पंचायत के हरिजन बस्ती टिक्कर कुनैर में 75 वर्षीय बीमार महिला को ग्रामीणों ने डंडे में बांधकर कंधे पर उठाकर 7 किलोमीटर पैदल सतौन सड़क तक पहुंचाया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बड़वास पंचायत के हरिजन बस्ती कुनैर की गुमानु देवी (75) पत्नी संतराम काफी समय से बीमार है। महिला के बेटे सुरेश कुमार व ग्रामीण धनवीर सिंह, चानन सिंह, संदीप कुमार आदि ने बताया कि महिला के रीढ़ की हड्डी में दर्द होता था जिसके कारण डॉक्टरों ने रीढ़ की हड्डी का ऑपरेशन किया। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन के बाद महिला को घर लाएं लेकिन महिला को घर पर अचानक तेज दर्द उठा। जिसके बाद ग्रामीणों ने इकठ्ठा होकर महिला को डंडे में कंबल में बांधकर कंधे पर उठाकर 7 किलोमीटर पैदल सतौन सड़क तक पहुंचाया। ग्रामीणों ने किया कि चुनाव के समय नेता गांव में आते है और सड़क बनाने का आश्वासन देकर चले जाते है। लेकिन आज भी गांव में सड़क की सुविधा नहीं है।
प्रदेश में बनी नई सरकार को एक वर्ष हो गया है तथा प्रदेश सरकार व्यवस्था परिवर्तन के बड़े बड़े दावे कर रहे है। शिलाई विधानसभा क्षेत्र के विधायक हर्षवर्धन चौहान मुख्यमंत्री के करीब है व उद्योग मंत्री के पद पर आसीन है साथ ही उद्योग मंत्री शिलाई विधानसभा क्षेत्र में विकास के बड़े बड़े दावे करते है। लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है।लोक निर्माण विभाग शिलाई के अधिशासी अभियंता वीके अग्रवाल ने बताया की बड़वास पंचायत के टिक्कर कुनैर के लिए चिलोन से चौकी मृग्वाल के लिए सड़क का सर्वे कर दो साल पहले फोरेस्ट क्लीयरेंस के लिए फाइल वन विभाग को भेजी गई है। लेकिन अभी तक वन विभाग से अप्रूवल नहीं मिल पाई है जिस कारण सड़क की डीपीआर तैयार नहीं की गई है। जैसे ही वन विभाग से फॉरेस्ट की क्लीयरेंस मिलेगी वैसे ही डीपीआर तैयार कर टेंडर लगा दिया जाएगा।

Read Previous

अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए मुख्यमंत्री ले रहे मेरे नाम का सहारा: अनुराग ठाकुर

Read Next

अगर काम संतोषजनक नहीं था तो एक साल से क्या कर रही है सरकार : जयराम ठाकुर

error: Content is protected !!