Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

आने वाले त्यौहारों में जनता के लिए सावधानी ही कोरोना से बचने का पहला साधन :अनुराग ठाकुर

News portals-सबकी खबर (शिमला)

8 अक्टूबर 2020,हिमाचल प्रदेश:केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री अनुराग  ठाकुर ने कोरोना महामारी के ख़िलाफ़ प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी के एकजुटता के आह्वाहन का समर्थन करते हुए आने वाले त्यौहारों पर जनता से इस से बचने के लिए पूरी सावधानी बरतने की अपील की है।अनुराग ठाकुर ने कहा”आज पूरी दुनिया कोरोना वायरस की चपेट में है

और इस इस वैश्विक आपदा से निपटने के लिए सभी देश युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं।हमारा देश भी इस से अछूता नहीं है जिसे देखते हुए देश की मोदी सरकार अपने नागरिकों को स्वस्थ व सुरक्षित बनाए रखने के लिए सभी सम्भव उपाय कर रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देश में जारी कोरोना महामारी संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक बार फिर से कोविड-19 महामारी के खिलाफ एकजुट लड़ाई का आह्वान किया है।हमें पूरी एकजुटता के साथ कोरोना के ख़िलाफ़ ये लड़ाई लड़नी है और आगे आने वाले त्यौहारों के समय में अपना विशेष ध्यान रखना है और प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी के कोरोना के ख़िलाफ़ इस जन आंदोलन को सफल बनाने में अपना सहयोग सुनिश्चित करना है”

आगे बोलते हुए  अनुराग ठाकुर ने कहा”कोरोना आपदा के चलते अब हमें नई जीवनशैली अपना लेनी चाहिए। भारत में अगले तीन महीने पूरे देश में कई त्योहार होने वाले हैं। 17 अक्टूबर से नवरात्र का पर्व शुरू हो रहा है। उसके बाद दशहरा और अगले महीने दीपावली और छठ है। इसी तरह दिसंबर में क्रिसमस और फिर नववर्ष की शुरुआत होगी।जाहिर है त्योहारों के दौरान लोगों का न सिर्फ एक-दूसरे से मेल-जोल बढ़ जाएगा, बल्कि विभिन्न धाíमक आयोजनों में बड़ी संख्या में लोग एकत्र भी होंगे। ऐसे में त्योहार मनाने और धार्मिक आयोजनों मे शामिल होने के दौरान शारीरिक दूरी के नियम का पालन ही कोरोना से एकमात्र बचाव होगा। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन व मास्क को दैनिक जीवन का हिस्सा बनाकर व हाथों को बार बार धोकर कर ही हम कोरोना के ख़िलाफ़ इस जंग में अपना योगदान दे सकते हैं।

Read Previous

अटल टनल रोहतांग की सुरक्षा के लिए दोनों पोर्टल पर खुलेंगे थाने

Read Next

चरस के साथ पकड़े गए व्यक्ति के कोरोना संक्रमित पाए जाने से मचा हडकंप

error: Content is protected !!