Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 14, 2024

प्रदेश के मंत्रिमंडल की बैठक में अहम फेसलो के लिए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता बलदेब तोमर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को दी बधाई

News portals-सबकी खबर (शिलाई )

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक मंगलवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं। जिसमे से जल शक्ति विभाग में युवाओं के लिए नौकरियों का पिटारा खोला हैं। युवाओ के लिए रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए व कैविनेट में लिए गए अहम फेसलो के लिए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता बलदेब तोमर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को बधाई दी।
प्रेस को जारी बयान में भाजपा प्रदेश प्रवक्ता बलदेब तोमर ने कहा कि प्रदेश में युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने के मकसद से कैबिनेट ने जल शक्ति विभाग में 2322 पदों को सरकार की नीति के तहत भरने का निर्णय लिया गया। इनमें  718 पैरा पंप ऑपरेटर, 162 पैरा फिटर और 1442 बहुउद्देश्यीय कार्यकर्ताओं की नियुक्ति, 486 पैरा कार्यकर्ता पेयजल योजनाओं में व 31 सिंचाई योजनाओं में तैनात किए जाने का निर्णय भी लिया गया हैं।


बलदेब तोमर ने कहा कि इससे एक ओर जहां प्रदेश के युवाओं को रोजगार मिलेगा उसके के साथ साथ ही प्रदेश की जनता के उक्त विभाग में कार्यो में भी तेजी आएगी। इसके साथ साथ ही केबिनेट में मंडी जिले की सरकाघाट नगर पंचायत को नगर परिषद में स्तरोन्नत करने का फैसला लिया है। वहीं, लॉकडाउन के दौरान 15. 77 करोड़ रुपये का नुकसान झेल चुके पुष्प उत्पादकों को सरकार ने बड़ी राहत दी है। कैबिनेट ने पुष्प उत्पादकों को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए गाइडलाइन तैयार की है। इसके लिए चार करोड़ रुपये आवंटित किए जाएंगे।  टोल पॉलिसी के नियमों में छूट देने के लिए भी कैबिनेट ने मंजूरी दी।


बलदेब तोमर ने कहा कि केबिनेट बैठक में राष्ट्रीय एम्बुलेंस सर्विस-108 के सुचारू संचालन के लिए विशेष अंतरिम उपाय के रूप में समझौता प्रावधानों के ऊपर प्रावधान करने और जीवीके-ईअमआरआई के कर्मचारियों को अंतरिम वेतन का भुगतान करने का निर्णय भी स्रानीय हैं।
वार अवार्ड्स एक्ट-1972 की धारा-3 में संशोधन का निर्णय लिया ताकि युद्ध जागिरों का अनुदान पांच हजार रुपये से बढ़ाकर सात हजार रुपये प्रतिवर्ष करने के निर्णय का भी स्वागत किया है। खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेब तोमर ने कहा कि जिस प्रकार से प्रदेश सरकार इस विकट स्थिती में प्रदेश के लोगो के लिए कारगर सावित हो रही हैं। इससे प्रदेश की जनता की जयराम ठाकुर की सरकार पर विश्वसनीयता ओर बढ़ गई हैं।

Read Previous

संगड़ाह में पहला केस आने पर नई गाइडलाइन लागू , कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति का घर पर ही हो रहा है इलाज

Read Next

ढूढने में करे मदद – तहसील नौहराधार के देवना के एक बुजुर्ग व्यक्ति सुखदास दो दिन से लापता

error: Content is protected !!