Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 5, 2024

धूमल समर्थकों पर डोरे डालने लगी भाजपा,कई विधानसभा क्षेत्रों में बढ़ती फूट के बीच पार्टी ने शुरू की कार्यवाही

News portals-सबकी खबर (कुल्लू )

जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, प्रदेश भाजपा नाराज और हाशिए पर चल रहे धूमल समर्थकों से संपर्क साधने और उनकी रणनीति समझने में जुटने लगी है। इसी कड़ी में प्रदेश भाजपा के सहप्रभारी संजय टंडन ने लंबे समय से निष्क्रिय नेता खीमी राम शर्मा से उनके बंजार स्थित आवास पर मुलाकात की। पार्टी की यह रणनीति चुनाव से पूर्व उन सभी नेताओं को वापस मुख्यधारा में लाने की है, ताकि चुनाव के वक्त वे किसी तरह का नुकसान न कर सकें। उधर, राजनीतिक गलियारों में दिनभर खीमी राम के वापस संगठन में सक्रिय होने की चर्चाएं होती रहीं। यह भी जरूर है कि आने वाले उपचुनावों में उनका भी अहम रोल जरूर रहेगा। गौर हो कि भाजपा की अंतर्कलह जगजाहिर है।

शायद इसी के चलते ही भाजपा के सहप्रभारी संजय टंडन ने हिमाचल दौरे के दौरान सबसे पहले पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल केकरीबी रहे नेताओं को मनाने का प्रयास किया है। सोमवार शाम को संजय टंडन पूर्व मंत्री खीमीराम शर्मा के घर पहुंचे, जहां उन्होंने रात्रि भोजन भी किया और विभिन्न मसलों पर चर्चा की। यही नहीं अपनी इस मुलाकात को लेकर सह-प्रभारी ने ट्वीट करने के साथ-साथ फेसबुक अकाउंट में फोटो भी शेयर की हैं। बता दें कि पूर्व मंत्री होने के बावजूद पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान खीमीराम शर्मा का टिकट कटने के बाद से वह पूरी तरह से हाशिए पर धकेल दिए गए थे। पार्टी में न उनको कोई ओहदा दिया गया और न ही संगठन ने कभी उनकी सुध ली, लेकिन अब जब विधानसभा चुनाव आने वाले हैं, तो ऐसे में खीमीराम शर्मा फिर से सक्रिय होने लगे हैं और उन्होंने लोगों से संपर्क साधना शुरू कर दिया है। बता दें क बंजार भाजपा पूरी तरह से तीन धड़ों में बंटी हुई है। जिनमें एक धड़े की कमान विधायक सुरेंद्र शौरी संभाले हुए है। दूसरे धड़े का संचालन खीमीराम शर्मा कर रहे है, तो तीसरे धड़े की कमान हितेश्वर सिंह के हाथ में है।

वहीं प्रदेश प्रभारी ने कहा कि भाजपा पूरी तरह से अनुशासित पार्टी है और इसमें अनुशासन हीनता कतई बर्दाश्त नहीं की जायेगी। अगर कोई अनुशासन तोड़ता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने दावा किया कि उपचुनावों के साथ भाजपा 2022 में विधानसभा चुनाव भी जीतेगी

Read Previous

विभिन्न कार्यों पर 91 लाख खर्च करेगी पंचायत समिति संगड़ाह ,बीडीसी अध्यक्ष मेला राम शर्मा ने दी जानकारी

Read Next

कांग्रेस पार्टी ने बुलाए प्रदेश अध्यक्ष, हाईकमान देगा कोई नया फार्मूला

error: Content is protected !!