Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

बिलासपुर में अपनों के बगावती तेवरों से पार पाना भाजपा के लिए सबसे बड़ी चुनौती

News Portals सबकी खबर(बिलासपुर) 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के गृहजिला बिलासपुर में अपनों के बगावती तेवरों से पार पाना पार्टी के समक्ष चुनौतीपूर्ण बनता जा रहा है। घुमारवीं हलके से तीन, झंडूता से तीन, नयनादेवी से दो और सदर से एक नेता के बगावती तेवर टेंशन बढ़ा रहे हैं। झंडूता हलके से पूर्व मंत्री के बेटे ने बरठीं चौक पर शक्ति प्रदर्शन व जनसभा कर स्पष्ट संकेत भी दे दिए हैं। इससे जाहिर है कि यदि पार्टी राजकुमार को टिकट नहीं देती है, तो आजाद उम्मीदवार के रूप में भी चुनावी दंगल में उतर सकते हैं। ऐसी ही स्थिति घुमारवीं हलके में भी बनी हुई है। यहां वरिष्ठ नेता विक्रम शर्मा और राकेश चोपड़ा संग युवा डा. नवनीत गुलेरिया टिकट की दौड़ में हैं, जिससे मंत्री एवं वर्तमान विधायक राजेंद्र गर्ग के समक्ष मुश्किलें पैदा हुई हैं। हालांकि महेंद्र धर्माणी का नाम भी चर्चा में है, लेकिन उन्होंने कभी भी खुले मंच से टिकट को लेकर दावा नहीं पेश किया। दूसरी तरफ मंत्री राजेंद्र गर्ग पांच साल की अवधि में करवाए गए विकास की बदौलत चुनाव में आशीर्वाद देने के लिए जनता के बीच जा रहे हैं। बिलासपुर सदर विधानसभा सीट की बात करें तो यहां से भाजपा से ताल्लुक रखने वाले सुभाष शर्मा ने पिछले दिनों सार्वजनिक तौर पर चुनाव लडऩे के अपने इरादे को जाहिर कर दिया है। सदर से इस समय सुभाष शर्मा विधायक हैं।

उन्हें पूर्ण विश्वास है कि इस बार भी टिकट उन्हें ही मिलेगा। हालांकि यहां से त्रिलोक जम्वाल भी टिकट के प्रबल दावेदारों में से एक हैं, लेकिन उन्होंने कभी भी सार्वजनिक मंच से चुनाव लडऩे को लेकर कोई भी बयान नहीं दिया है। वह इस समय पार्टी के प्रदेश महामंत्री एवं मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार पद पर काम कर रहे हैं। वहीं, झंडूता हलके में रिटायर्ड आईएएस जेआर कटवाल इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, लेकिन उनकी राह में मुश्किलें हैं। यहां पूर्व मंत्री के बेटे राजकुमार कौंडल चुनौती बने हैं, तो वहीं बीजेपी के ही अमरनाथ धीमान और मनोज कुमार ने भी अपनी दावेदारी पेश की है। उधर, नयनादेवी हलके में भी दावेदारों की कमी नहीं है।

यहां से सीनियर एडवोकेट दौलतराम शर्मा के अलावा भाजपा के जिला प्रवक्ता रोशन ठाकुर ने भी अपनी दावेदारी ठोंकी है, लेकिन बीजेपी के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता एवं राज्य आपदा प्रबंधन एवं प्राधिकरण के उपाध्यक्ष रणधीर शर्मा टिकट को लेकर आश्वस्त हैं और जीत के लिए भी।बीजेपी के जिलाध्यक्ष स्वतंत्र सांख्यान ने कहा कि टिकट मांगना कार्यकर्ताओं का अधिकार है लेकिन बाद में जिसे भी मिले उसके साथ चलना चाहिए। जिले में पार्टी पूरी तरह से एकजुट है और यदि कहीं थोड़ा बहुत मनमुटाव भी होगा तो उसे मिल बैठकर दूर कर लिया जाएगा।

Read Previous

प्रदेश में मोबाइल फोन खरीद, रिचार्ज और थोक में गुड़ खरीदने की निगरानी, 1 दिन में सौ से ज्यादा रिचार्ज करवाए तो भी फंसेंगे

Read Next

कुमारसैन में बोले सीएम जयराम ठाकुर, सरकार ने कार्यभार संभालने के साथ ही बदले कई रिवाज

error: Content is protected !!