Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 7, 2024

मेल पर आये नौकरी के मैसेज से रहे सावधान

News portals-सबकी खबर (धर्मशाला)

मेल पर आए नौकरी का कोई मैसेज तो सावधान हो जाएं। पहले उस नौकरी के लिए आये मैसेज  की अच्छी तरह जांच-पड़ताल कर लें, नहीं तो आप भी शातिरों के झांसे में आ सकते हैं। ऐसा ही मामला कांगड़ा की एक युवती के साथ पेश आया। एक निजी बैंक में नौकरी दिलाने के नाम पर युवती से सिक्योरिटी और अन्य खर्चों के रूप में शातिरों ने करीब 16 हजार रुपये ऑनलाइन अपने खाते में जमा करवा लिए। लेकिन, उसे नौकरी नहीं मिली। ठगी का शिकार हुई युवती ने पुलिस थाना कांगड़ा में मामला दर्ज करवा दिया है। जानकारी के अनुसार पुलिस थाना कांगड़ा के तहत आते गांव भड़वाल की एक युवती ने कहा कि उसकी ई-मेल आईडी पर रोजगार से संबंधित एक मेल आया था।

इस मेल पर धर्मशाला में ही एक निजी बैंक में डाटा ऑपरेटर की पोस्ट के लिए आवेदन मांगा गया था। नौकरी की आस में युवती ने आवेदन कर दिया। इसके बाद उसे मोबाइल नंबर 81306-70371 से फोन आया और उससे नौकरी के रजिस्ट्रेशन के लिए 1,000 रुपये की मांग की गई, जिसे युवती ने उनके बताए गए अकाउंट नंबर में जमा करवा दिया।इसके बाद उसके फोन पर मैसेज आया कि आईकार्ड के लिए 3,000 रुपये जमा करवाएं। दोबारा युवती को मैसेज किया और उससे नियुक्ति पत्र हासिल करने के लिए 4000, सिक्योरिटी के लिए 5,000 और वर्दी सहित अन्य खर्चों के लिए 3,000 रुपये दोबारा से जमा करवाने को कहा।शातिरों ने युवती को नियुक्ति पत्र तो भेज दिया,

लेकिन उसे कहां पर नियुक्ति देनी है, इस बारे में कुछ नहीं लिखा। इसके बाद जब युवती ने उनसे नियुक्ति देने के स्थान के बारे पूछा तो उसे जवाब मिला कि अभी तक पोस्ट खाली नहीं है, उसे बाद में बता दिया जाएगा। शातिरों के बार-बार टालमटोल करने के बाद युवती ने खुद से हुई ठगी बारे पुलिस थाना कांगड़ा में रिपोर्ट दर्ज करवा दी है।उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह इस प्रकार के झांसे में न आएं। पूरी जांच-पड़ताल के बाद ही किसी अनजान व्यक्ति के खाते में पैसे डालें।

 

Read Previous

डेढ़ दर्जन टीजीटी शिक्षकों का भविष्य उनकी एक गलती के कारण अधर में लटक गया

Read Next

राष्ट्रीय एकता पिंक लेदर बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मैच का हुआ समापन

error: Content is protected !!