Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

सावधान : चूड़धार की ओर आते-जाते दिखे तो उन्हें 14 दिन क्वारंटीन सेंटर नौहराधार में रखा जाएगा

News portals-सबकी खबर (नौहराधार)

पहाड़ी क्षेत्रों में कोरोना की दस्तक से गिरिपार के ग्रामीण क्षेत्र दहशत में है। बीते मंगलवार को राजगढ़ में दो लोग और शिलाई में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आने के बाद नौहराधार में तहसील प्रशासन, व्यापार मंडल, पुलिस प्रशासन, वन विभाग, स्वास्थ्य विभाग की एक अहम संयुक्त बैठक आयोजित की गई। जिसमे  बैठक में कड़े फैसले लिए गए। तेजी से फैल रहे कोरोना की रोकथाम के लिए ठोस निर्णय लिए गए। आजकल बाहरी जिलों और राज्य से आए लोग चूड़धार के जंगल में टेंट लगा के मौज मस्ती कर रहे हैं। वन विभाग और पुलिस के जवान जंगल में जाकर निरीक्षण करेंगे। बैठक में खासतौर पर चूड़धार यात्रा पर प्रतिबंध के बावजूद बाहरी राज्य और जिले से चोरी छिपे पहुंच रहे लोगों को लेकर निर्णय लिया गया कि यदि कोई भी व्यक्ति चाहे स्थानीय क्यों न हो, यदि चूड़धार की ओर आते-जाते दिखे तो उसे 14 दिन क्वारंटीन सेंटर नौहराधार में रखा जाएगा।


इसके साथ-साथ अब नौहराधार बाजार में दुकानें हर रोज सुबह 9 से शाम 6 बजे तक खुली रहेंगी। कोई भी व्यक्ति बिना वजह और बिना मास्क के बाजार में नहीं घूम सकेगा। यदि बिना मास्क के बाजार और बाहर पाया गया तो तुरंत चालान काटा जाएगा। बसों की हर रोज चेकिंग होगी। बिना मास्क के बसों में कोई भी सवारी नहीं बैठ सकेगी। इसके लिए सभी रूटों पर चलने वाले सभी चालक और परिचालक को भी अवगत किया जा रहा है।


इसके अलावा पुलिस प्रशासन ने नौहराधार में मुख्य चौक और सोलन-मीनस मार्ग पर बैरिकेट्स लगाकर वाहनों की चेकिंग और थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। चेकिंग के दौरान स्वास्थ्य कर्मी भी मौजूद रहेंगे। सब्जी विक्रेता बाहरी राज्यों से सब्जी नहीं लाएंगे। न ही हलवाई बाहरी राज्यों और जिलों से मिठाइयां खरीदेंगे। वीरवार को सीएचसी नौहराधार और पूरा बाजार सैनिटाइज किया जाएगा।
इस मौके पर नायब तहसीलदार काकू राम, एएसआई चेतन चौहान, वन खंड अधिकारी राजीव, व्यापार मंडल अध्यक्ष जोगेंद्र सिंह, अशोक चौहान, पंचायत उपप्रधान सुरेश बॉबी, रघुबीर सिंह, यशवंत सिंह और देवेंद्र आदि उपस्थित रहे।

Read Previous

सांसद सुरेश कश्यप भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बनने पर शिलाई के पूर्व विधायक बलदेब तोमर ने दी बधाई

Read Next

पंचायत चुनाव को मतदान केंद्र तय,प्रदेश में सॉफ्टवेयर पर प्रशिक्षण का काम पूरा; अब राजस्व गांव पर काम, अपडेट होंगी सूचियां

error: Content is protected !!