Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 28, 2024

बेटी है अनमोल…. हिमा दास ने 1 माह में 6 गोल्ड मेडल जीत कर दिखाया विश्व भर में अपनी व देश की प्रतिभा का दमखम

न्यूज पोर्टल्स: सबकी ख़बर

( स्पोर्टस डेस्क प्रभारी @… मनिंदर सिंह मनी)

हिमा दास एक ऐसा नाम जो आज देश ही नही पूरे विश्व भर मे किसी परिचय की मोहताज नही है। पिछले 1 माह से यूरोपीन ट्रेक एंड फील्ड में लगातार 6 स्वर्ण पदक जीत कर विश्व भर में भारत का मान बढ़ाया है। आज हिमा का नाम हर एक की जुबान पर है। मीडिया हो या सोशल मीडिया सब जगह हिमा ही हिमा के नाम का जलवा है।
हिमा नंबर-1 स्पोर्ट्स ब्रांड एडिडास की भी ब्रांड एंबेसडर है।


हिमा दास सन 2018 में जकार्ता एशियन गेम्स में 2 गोल्ड मेडल और 1 सिल्वर मेडल के साथ-साथ विश्व अंडर 20 वर्ल्ड सीरीज में गोल्ड मेडल जीतने के बाद सुर्खियों में आई थी। उसके बाद से भारत की नंबर वन एथलीट है। खेल को अपने इस योगदान के लिए उन्हें 2018 में अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया गया है। साथ ही साथ यूनिसेफ में भारत की तरफ से प्रथम यूथ एंबेस्डर के तौर पर नामित किया गया। एवम असम सरकार ने भी इन्हें खेल राजदूत बनाया। वर्तमान में हिमा नंबर वन स्पोर्ट्स ब्रांड एडिडास की भी ब्रांड एंबेसडर हैं।

परंतु पिछले कुछ दिन से देखने में आया है कि सोशल मीडिया के नौसिखिए ऐसा माहौल बना रहे हैं। जैसे की आज से पहले हिमा को कभी उनकी उपलब्धियों के लिए ना तो सम्मानित किया गया ना ही उनको कभी किसी ने सोशल मीडिया पर बधाई दी ।

कुछ लोग क्रिकेट हीरोज को कोस रहे हैं कुछ लोग बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को कोस रहे हैं कह रहे हैं कि हिमा सुंदर नहीं है इस वजह से उन्हें वह प्रसिद्धि नहीं मिल पा रही है । कुछ लोग दो कदम आगे निकलकर यह बोल रहे हैं कि वह पिछड़ी जाति से आती हैं। जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है।

हिमा दास पिछले 2 वर्ष से भारत की उड़न परी के तौर पर स्थापित हो चुकी हैं। उन्हें हर संभव सम्मान उनकी उपलब्धियों के लिए सरकार द्वारा और लोगों के द्वारा दिया गया है।

ऐसे में इस प्रकार की नकारात्मकता फैलाना बिल्कुल भी उचित नहीं है कि हिमा के साथ न्याय नहीं किया गया। ऐसी खबरें वही लोग प्रचारित कर रहे हैं जिन्हें शायद अब तक हिमा की उपलब्धियों का रति भर भी कोई ज्ञान ही नहीं है। ये माना कि हिमा देश का गौरव व खेलो में उज्ज्वल भविष्य है । उनकी तारीफ पहले भी हुई है। और आगे भी होगी जब इससे ऊंचे मुकाम हासिल करेंगी।

Read Previous

Omg… यहाँ पर भी हर पल रहती हैं जान मुश्किल में/… उत्तराखंड के जौनसार बावर से आई ये तस्वीर हर किसी को झकझोर देने वाली है ।

Read Next

गाड़ी से सांप निकालने के बाद परिवार ने स्नेक कैचर सुरेंद्र को किया कर ऑफर /सुरेंद्र ने विनम्रता से ठुकरा दिया।

error: Content is protected !!