Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 20, 2024

आधार के बिना सरकारी योजनाओं को तरस रही 90 वर्षिय बुजुर्ग महिला। धर्मशाला के समजसेविओं ने बढ़ाया सहायता के लिए हाथ।

न्यूज़ पोर्टल्स:सबकी खबर
गिरीपार के शिंलाई क्षेत्र अंतर्गत आने वाली  पंचायत कांडो भटनोल में 90 वर्षिय महिला अभी तक सरकार की सभी योजनों से वंचित, एक बेटा अध्यापक के होते हुए भी नही बन पाया आज तक आधार कार्ड। 90 वर्षिय महिला की सहायत के लिए  धर्मशाला से पहुचे समाज सेवी ने भी बढ़ाया हाथ  लगाई प्रदेश सरकार से आधार बनाने की गुहार ।

जानकारी के अनुसार गिरिपार क्षेत्र के शिलाई के अधीन आने वाले पंचायत कांडो भटनोल निवासी की 90 वर्षिय धनो देवी पत्नी सवर्गीय मिशरू राम की पत्नी अभी तक प्रदेश सरकार के सभी योजनों से वंचित  है। जिसके लिए आज बुधवार को 90 वर्षिय महिला के आधार कार्ड नही  बनने पर महिला के साथ धर्मशाला से आए समाज सेवी संजय शर्मा,दिनेश शर्मा,जयसिंहपुर कमल राणा, ने प्रेस वार्ता में कहा कि प्रदेश भर के महिला या पुरुष जो आधार कार्ड से वंचित  है उनके लिए प्रदेश सरकार से गुवाहर लगाई है कि ऐसे लोगो के लिये एक अन्य विकल्प निकले ताकि ऐसे महिला या पुरुष को  सरकार की सभी योजनाओं का लाभ मिल सके । उन्होंने बताया कि महिला के 90 वर्ष हो जाने पर भी अभी तक आधार कार्ड जैसी समस्याओं के लिये एक योजना तैयार करनी चाहिये, ताकि कोई भी व्यक्ति आधार कार्ड से न छुटे किउ की प्रदेश भर के पिछड़े इलाकों में हजारो की संख्या में बिना आधार कार्ड पहचान पत्र के व्यक्ति  होंगे | जिनके पास कोई पहेचन पत्र या आधार कार्ड न हो ऐसे लोगो को प्रदेश सरकार इसमें कोई  विकल्प निकले  ताकि वंचित लोग भी सरकार की सभी योजनों का लाभ मिल सके ।


बता दे कि शिंलाई की 90 वर्षिय महिला धनो देवी पत्नी सवर्गीय मिशरू राम की पत्नी के तीन लड़के है जिनमे से एक सुंदर सिंह अपने घर पर खेती बाड़ी का काम करते है दूसरा कुंदन सिंह एक सरकारी स्कूल में अध्यापक जो कि शिंलाई के टिककर में सरकारी स्कूल में अपनी सेवाएं दे रहे है ।तीसर लड़का ,लाल सिंह है जो कि पांवटा में वन विभाग में चौकीदार । हैरानी की बात यह है कि जो व्यक्ति खुद सरकारी स्कूल में अध्यापक होते हुए भी अपने माँ का आज तक आधार कार्ड नही बना पाए ये एक सोचना का विषय है जो बच्चों को शिक्षा देने वाला शिक्षक यदि अपने परिवार का आधार कार्ड आज तक नही बना पाया हो ऐसे में एक अधयापक की क्या मजबूरी रही होगी । ऐसे में गिरीपार क्षेत्र के लोगो को ओर जागरूक होने की आवश्यकता है । ऐसे में प्रदेश सरकार को लोगो को व् शिक्षा विभाग को जागरूक करने के लिए एक अन्य विकल्प तैयार करना चाहिये ताकि भविष्य में ऐसी परिस्थिति उत्पन  न हो ।

Read Previous

पांवटा-उत्तराखंड सीमा के पास कुल्हाल में बस कुचला बाईक सवार , बाईक सवार की मौके पर मौत ।

Read Next

नाहन में मिडिया से रूबरू हुए बीजेपी जिलाध्यक्ष विनय गुप्ता,/कहा, भाजपा को मिलेगा प्रचंड बहुमत।

error: Content is protected !!