Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 17, 2024

बाली कोटी पाठशाला में सुरक्षा दीवार लगाने को गंभीर नही विभाग/ अभिभावकों ने दिया बच्चों को अन्य स्कूलों में भेजने का अल्टीमेटम ।

न्यूज़ पोर्टल्स :सबकी खबर

गिरीपार क्षेत्र के बाली कोटि पंचायत के प्राइमरी स्कूल में सुरक्षा दीवार को लेकर अभिभावक चिंतित ,स्कूल में सुरक्षा दीवार न होने के कारण बच्चों के गिरने का खतरा रहता है। स्कूल में हिंसक जानवर व पागल कुत्ते के पहुंचने का अंदेशा बना रहता है।


जानकारी के अनुसार शिलाई क्षेत्र के अधीन आने वाली पंचायत बलिकोटी के प्राइमरी स्कूल की सुरक्षा दीवार को लेकर पंचायत के अभिभावक कपिल बालीवाले ने भी ई समाधान पोर्टल पर दिनांक 1-05-2018 को समस्या के समाधान के लिये विभाग से आग्रह किया था । ई समाधान पोर्टल ने जबाबी ईमेल में 24 जुलाई 2018 को यह कहकर निपटान किया गया कि उक्त दीवार के लिये संदर्भ अधिकारियों द्वारा दो लाख की राशि के लिए डी ईं ई शिमला को भेज दिया गया है । किंतु अभी तक उक्त स्कूल में ना तो कोई दीवार का काम आरंभ हुआ व ना ही विभाग द्वारा बच्चों की सुरक्षा के प्रति अपनी संवेदनशीलता दिखाई । जिसे अभी अभिभावकों को अभिभावकों का विभाग के प्रति काफी रोष उत्पन्न हुआ है। स्कूल की एसएमसी अध्यक्ष विनीता देवी ने कहा पी यदि शिक्षा विभाग द्वारा मुक्त स्कूल की सुरक्षा दीवार के बारे में कोई उचित कदम नहीं उठाया। तो मजबूरन अभिभावकों को अपने बच्चे अन्यत्र स्थानांतरित करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। जिससे स्कूल के बंद होने का तय होगा । जैसे आज तक कई स्कूल निजी स्कूल में दाखिला लेने से सरकारी स्कूलों में ताले भी जड़े गए हैं। प्रदेश सरकार व शिक्षा विभाग इस तरफ कोई विशेष ध्यान नही दे रही है।

उधर, बीआरसी शिलाई सीता राम पोजटा से न्यूज़ पोर्टल्स:सबकी खबर से बात करने पर
कहा कि सुरक्षा दीवार का एस्टीमेट भेज दिया है। बजट का प्रावधान भी हो चुका है जैसे ही शिमला से यह बजट का चेक बन कर आएगा वैसे ही कार्य शुरू हो सकेगा।

Read Previous

यमुना नदी में गिरने से देवीनगर का अमन बुरी तरह जख्मी/ …लोकल गोताखोरों ने निकाला बाहर। अस्पताल से नाहन रैफर।

Read Next

असफल नीतियों के लिए याद रखा जाएगा केंद्र भाजपा सरकार कार्यकाल: हर्षवर्धन चौहान / …शिलाई कांग्रेस ने किया 18 परिवारो के।भाजपा छोड़ पार्टी में मिलने का दावा |

error: Content is protected !!