Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

गांव डांडाआंज मे गंदा नाली का पाइप फटने से फैल रही बदबू ,लोग परेशान

किसान के खेतो में कीचड़ ही कीचड़ ।

News portals-सबकी खबर(पांवटा साहिब)

एक और जंहा पूरे देश भर में करोना महामारी से देश जूझ रहा है वही हिमाचल प्रदेश में भी कोरोना के चलते लोगो को सफाई का पूरा ध्यान रखा जा  रहा है वही जिला सिरमौर के  विकासखंड पांवटा साहिब के अंतर्गत आने वाले पंचायत टारु डांडाआंज के गांव डांडाआंज में घरों से निकलने वाला गंदा पानी का पाइप फटने से गांव में बदबूदार दुर्गन्ध उत्पन्न हो रही है । वही गांव के निकट पाइप फटने से खेतो में फैल रहा कीचड़ ।ग्रामीणों को गंदी नाली का पाइप फटने से गांव में कोरोना महामारी के समय में बीमारी का खतरा सता रहा ।

जानकारी के अनुसार आंजभोज क्षेत्र के गांव डांडाआँज के स्थानीय निवासी भगत सिंह ,कमलेश चौहान, मोहन लाल, श्यामा, प्रताप सिंह, भीम सिंह, मदन सिंह ,सीता देवी ,दिनेश कुमार ,किरण सिंह ,आदि ने बताया की उनके घरों से निकलने वाला गंदा पानी को लेकर पिछले पांच वर्षीय में बीडीसी के अंतर्गत गंदे पानी को गांव से दूर एक टैंक में ओर पाइप लाइन योजना की गई थी । लेकिन अब इस गंदे पाइपलाइन को टूटे हुए लगभग 1 साल होने जा रहा है लेकिन अभी तक इस टूटे पाईप को ठीक करने के लिए न तो बीडीसी द्वारा ठीक किया जा रहा और न ही पंचायत द्वारा ठीक किया गया है । ग्रामीणों ने बताया कि गंदे नाले का पाइप फटने से खेतों में कीचड़ ही कीचड़ हो गया है जिसके कारण उन्हें खेतों में काम करने में दिक्कतें हो रही है । ग्रामीणों ने बताया कि गंदी नाली का पाइप 2 जगहों से टूटा हुआ है एक जगह गांव के निकट है जहां से गांव में बदबूदार दुर्गंध उनके घर द्वार तक पहुंचती है। ऐसे में गांव में लोगों को सांस लेना भी मुश्किल हो रहा है । वही इस दुर्गन्ध से कोरोना महामारी के समय में बीमारी का खतरा सता रहा । ग्रामीणों ने कहा कि पंचायत प्रधान को भी इस समस्या से कई बार अवगत करवाया है लेकिन अभी तक इस समस्या से निजात नही मिल पाई है । वही ग्रामीणों ने पंचायत प्रधान व विकास खंड अधिकारी से गुहार लगाई है कि इस समस्या से जल्द ही निजात दी जाए ताकि लोग चैन की सांस ले सके ।


वही ,टारु डांडा आंज पंचायत प्रधान मामता धीमान ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में ग्रामीण द्वारा लाया गया था । जिस पर उन्होंने इस पाइपलाइन को ठीक करने के लिए वार्ड मेंबर को कहा था ,लेकिन ग्रामीणों द्वारा कुछ अंदरूनी विवाद को लेकर वार्ड मेंबर द्वारा किए जा रहे कार्यों पर अलचने उतपन्न हुई थी । जिसके कारण गंदे नाली के पाइप को ठीक नही हो पाया । लेकिन अब ग्रमीणों के साथ बैठक की जाएगी और कार्य को लेकर हुए विवाद को जल्द सुलझाया जाएगा और टूटे गंदे पानी की नली को ठीक किया जाए ।

उधर ,विकास खंड अधिकारी गौरव धीमान ने बताया कि गांव की समस्या को निपटाने के लिए पंचायत प्रधानों को कहां जाएगा ,ताकि ग्रमीणों को परेशानी न हो ।

Read Previous

मांस व्यापारी प्रशासन द्वारा तय मूल्य से अधिक पर बेचते पाये गये तो होगी कार्यवाही- डीएम

Read Next

प्रदेश में मंगलवार को कोरोना के पांच नए मामले आए,अब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 345 पहुचा

error: Content is protected !!