Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 29, 2024

पांवटा साहिब के मुगलावाला करतारपुर में मतदान के लिए किया जागरूक

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब ) सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रिकरण अधिकरी एवं उपमंडल अधिकारी (ना) पांवटा साहिब गुंजित सिंह चीमा ने जानकारी देते हुए बताया कि विधानसभा क्षेत्र पांवटा साहिब-58 के मुगलावाला करतारपुर में आज स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत कार्यक्रम आयोजित किया गया। गुंजित चीमा ने बताया कि कार्यक्रम में क्षेत्र के लोगों को उनके वोट का महत्व बताया गया तथा उन्हें लोकसभा चुनाव-2024 के दौरान अधिक से अधिक मतदान के लिए जागरूक किया गया।
उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत मुमलावाला करतारपुर के बूथ नं० 58/64 में पिछली लोकसभा चुनाव में 60% से कम बोटिंग दर्ज हुई थी। जिसके दृष्टिगत क्षेत्र के लोगों से आह्वान किया गया की आने वाले चुनाव में सभी अपने-अपने पोलिंग बूथ पर जा कर अपने मतो का प्रयोग करें।उन्होंने बताया कि यदि कोई युवा या युवती आने वाले 1 अप्रैल को 18 वर्ष की आयु पूरी कर रहा है तो वह मई 2024 के प्रथम सप्ताह तक अपना नया बोट ऑन लाइन ईसीआई की साईट में जा कर या ऑफ लाईन फार्म नं०-6 भर कर इलेक्शन आफिस में या बीएलओ को जमा करवा कर अपना वोट बनवा सकता है।
गुंजित चीमा ने बताया कि इस दौरान उपस्थित लोगों को देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखने तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखने व निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ भी दिलाई गई। इस कार्यक्रम में खण्ड समन्वयक रुकसाना, स्वीप के मंडल अधिकारी धनवीर चौहान व जोगेंद्र शर्मा, बीएलओ संतोष भट्ट तथा संजीव मितल, पंचायत सचिव, वार्ड के सदस्य सहित स्वयं सहायता समूहों के पदाधिकारी ने भाग लिया।

Read Previous

कांग्रेस मंत्री को कंगना फोबिया : बिहारी

Read Next

देश सिर्फ़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करता है भरोसा : जयराम ठाकुर

error: Content is protected !!