Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

छह दिन मे सुलझाया बैंक लूटने का प्रयास मामला , पुलिस ने पांच आरोपियों को सलाखों के पीछे डाला

News portals-सबकी  खबर (पच्छाद)

जिला सिरमौर के पच्छाद मे बीते 9 नवम्बर को एक बैंक मे घुसकर कैश चैस्ट तोड़ने का असफल प्रयास करने वाले आरोपी पुलिस गिरफ्तार   में आ गये है। ये पांच आरोपी थे जिन्होंने इस वारदात को अंजाम देने की असफल कौशिश की थी। राजगढ़ पुलिस उपमंडल के डीएसपी भीष्म ठाकुर की अगुवाई मे जांच दल ने मात्र 6 दिन मे ही मामले को सुलझा कर आरोपियों को सलाखों के पीछे डाल दिया है।

अब पुलिस मामले मे आगामी कारवाई कर रही है। एसपी सिरमौर खुशहाल शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते 9 नवम्बर को विनय भारद्धाज, प्रबन्धक, यूको बैंक नारग, तहसील पच्छाद, जिला सिरमौर ने पुलिस थाना पच्छाद में शिकायत दर्ज करवाई थी कि यूको बैंक नारग में 08 नवम्बर की मध्य रात्रि को चार/ पांच नकाबपोश व्यक्तियों ने बैंक के ताले तोड़े और बैंक के अन्दर घुसकर अलमारियों को खोला तथा कैश चैस्ट को तोड़ने की कोशिश की। परन्तु वह कैश चैस्ट तोड़ने मे असफल रहे। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भादसं की धारा  457, 380, 511 और 34 के तहत मामला दर्ज किया। मामले की गम्भीरता को देखते हुए मामले में छानबीन एवं अन्वेषण हेतू त्वरित एक विशेष अन्वेषण दल का गठन भीष्म ठाकुर, उप मण्ड़ल पुलिस अधिकारी, राजगढ़ के नेतृत्व में किया गया।

उक्त अन्वेषण दल में उप निरीक्षक सुभाष कुमार, प्रभारी, पुलिस थाना पच्छाद, मुख्य आरक्षी कमल कुमार (थाना पच्छाद), आरक्षी जगमोहन (थाना पच्छाद) एवं साईबर सैल नाहन से मुख्य आरक्षी रोहित कुमार एवं आरक्षी नितिश कुमार को शामिल किया गया। एसपी सिरमौर ने उक्त अन्वेषण दल को मामले में छानबीन/अन्वेषण के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश  जारी किए। टीम ने रात दिन एक कर मात्र 6 दिन मे ही दीवाली वाले दिन शनिवार को मामले को सुलझाने में सफलता प्राप्त की।

तथा घटना को नकाब एवं हैलमैट पहनकर अन्जाम देने वाले सभी शातिर अपराधियों को पुलिस द्वारा हिरासत में ले लिया गया। पुलिस प्रारम्भिक पूछताछ पर उक्त अपराधियों ने खुलासा किया है कि माह अगस्त में इन्होने तनिष्क, ज्वैलर्स शो रूम (सोलन) में भी वारदात को अन्जाम दिया था और थाना पच्छाद में वर्ष 2019 में एक नेपाली व्यक्ति से हुई लूटपाट की वारदात में भी यह संलिप्त रहे हैं। पुलिस हिरासत में लिए गए सभी अपराधियों को न्यायालय में प्रस्तुत कर पुलिस रिमाण्ड़ लिया जाएगा तथा पूछताछ कर पता लगाया जाऐगा कि इन्होने इसके अतिरिक्त और किन वारदातों को अन्जाम दिया हैं।

Read Previous

सात दिवसीय चाइल्ड लाइन “दोस्ती सप्ताह” सिरमौर की शरुवात

Read Next

सालवाला में क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन , मजदूर नेता प्रदीप चौहान ने किया प्रतियोगिता का शुभारम्भ

error: Content is protected !!